Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ये होगी टीम इंडिया की Playing 11, रोहित काटेंगे इन खिलाड़ियों का पत्ता

Ind vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 ऐसी होगी।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 22, 2022 21:30 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs PAK

Highlights

  • ये होगी टीम इंडिया की Playing 11
  • रोहित काटेंगे इन खिलाड़ियों का पत्ता
  • कल पाकिस्तान से होगा सामना

T20 World Cup 2022 Ind vs Pak: इस वक्त शायद दुनिया के हर एक क्रिकेट फैन को कल होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले का इंतजार है। टीम इंडिया को ठीक एक साल पहले इस टीम के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब हालात वैसे नहीं है और इस साल कप्तान रोहित शर्मा की सेना हिसाब बराबर करने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। ऐसे में ये देखना खास रहेगा कि पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 कैसी होगी। तो आइए एक नजर डालते हैं उन 11 खिलाड़ियों पर जो पाकिस्तान के खिलाफ कल के मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

ओपनिंग के लिए उतरेगी रोहित और राहुल की जोड़ी

रोहित शर्मा और केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओपनिंग जोड़ी के रूप में मैदान पर उतरेंगे। पिछली बार ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ बुरी तरह फेल रहे थे और शाहीन अफरीदी ने दोनों ही बल्लेबाजों को चलता कर दिया था। लेकिन अब इन दोनों ही खिलाड़ियों ने नया तरीका अपनाया है और रोहित और राहुल दोनों ने पिछले कुछ समय से कमाल का प्रदर्शन किया भी है।

मिडिल ऑर्डर में विराट, सूर्या और हार्दिक

मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया को विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी मजबूती देते हुए नजर आएंगे। विराट शानदार फॉर्म में हैं, खासकर एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 3 साल बाद शतक जड़ा। वहीं, टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर मौजूद सूर्यकुमार यादव तो करियर की सबसे तगड़ी लय में हैं। इसके अलावा हार्दिक पांड्या सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत की हालिया सफलता में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं। बल्ले से तो इस खिलाड़ी का आतंक पूरी दुनिया ने देखा ही है इसके अलावा गेंद से भी पांड्या कमाल कर सकते हैं।

कार्तिक कीपर और अक्षर रहेंगे टीम के ऑलराउंडर 

दिनेश कार्तिक टीम में फिनिशर का रोल निभाएंगे और उन्होंने पिछले कुछ महीनों में इस काम को बखूबी निभाया है। वह टीम के विकेटकीपर भी होंगे, जिसका मतलब है कि ऋषभ पंत के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई जगह नहीं होगी। वहीं अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा की जगह लेंगे। जडेजा की तरह, अक्षर एक बाएं हाथ के खिलाड़ी है, जिन्हें कुछ तेज रन बनाने की क्षमता को देखते हुए ऊपर की ओर बैटिंग करने के लिए धकेला जा सकता है। वहीं बल्ले से ज्यादा उनका रोल गेंद से रहने वाला है।

तीन तेज गेंदबाजों को मिलेगा चहल का साथ

भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी रहेगी। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे। उनसे पावरप्ले में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद रहेगी। चहल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल की सीरीज में केवल दो विकेट चटकाए और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वो खेले नहीं। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में कलाई के स्पिनरों के पक्ष में होने के कारण, चहल के टी20 विश्व कप में शानदार फॉर्म में वापसी की उम्मीद की जा सकती है। वहीं शमी को अर्शदीप और भुवी का साथ देना होगा।

भारत की संभावित 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और युजवेंद चहल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement