Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: एक गुरुमंत्र से शाहीन अफरीदी बने सुपरस्टार, भारत को मिली वर्ल्ड कप में पहली हार

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मुकाबले से चार दिन पहले बताया कि कैसे एक गुरुमंत्र ने पिछले वर्ल्ड कप में उन्हें भारत के खिलाफ सफलता दिलाई।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 20, 2022 21:02 IST
Shaheen Shah Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shaheen Shah Afridi

Highlights

  • भारत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा अभियान का आगाज
  • शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ सावधानी होगी जरूरी
  • शाहीन ने पिछले वर्ल्ड कप में एक स्पेल में चटकाए भारत के 3 विकेट

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में जब अपने अभियान को शुरू करने के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में उतरेगी तब उसके जहन में एक साल पहले हुए हादसे की याद ताजा हो जाएगी। भारत को एक साल पहले वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार आर्च राइवल्स पाकिस्तान से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। यूएई में हुए पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अपने मिशन का आगाज हार से किया था। और इस हार की सबसे बड़ी वजह थे पाकिस्तानी युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी।

एक गुरुमंत्र से किया भारत को धराशायी

Shaheen Shah Afridi with teammates

Image Source : PTI
Shaheen Shah Afridi with teammates

शाहीन शाह अफरीदी ने दुबई में हुए मैच में सिर्फ एक स्पेल में भारत के टॉप ऑर्डर को साफ कर दिया था। उन्होंने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को यॉर्कर लेंथ की बॉल पर गोल्डन डक पर आउट किया था। इसके बाद सामने थे केएल राहुल जिनके खिलाफ भी वह यॉर्कर ट्राई करने की कोशिश कर रहे थे कि तभी उन्हें टीम के एक सीनियर खिलाड़ी ने एक ऐसी सलाह दी जिससे पूरी तस्वीर बदल गई।

शोएब मलिक ने बताया राहुल को आउट करने का नुस्खा

Shaheen Shah Afridi

Image Source : PTI
Shaheen Shah Afridi

भारत और पाकिस्तान 23 अक्टूबर को मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप में अपना अपना पहला मुकाबला खेलेंगे। शाहीन अफरीदी ने इस महामुकाबले से चार दिन पहले बताया कि कैसे पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक की एक सलाह ने अगले ओवर में केएल राहुल का शिकार करने में उनकी मदद की।

शाहीन ने कहा, “केएल राहुल को गेंद डालने से पहले मैं शोएब मलिक के साथ खड़ा था। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या बॉल स्विंग कर रही है, मैंने कहा, कुछ खास नहीं। उन्होंने मुझसे कहा कि यॉर्कर बॉल ट्राई करने की जगह लेंथ बॉल डालो हो सकता है वह अंदर की ओर आए। मैंने यही कोशिश की और ठीक वही हुआ। मेरा वह विकेट मुझपर शोएब मलिक का कर्ज है।” भारत वह मैच 10 विकेट से हार गया था।

शाहीन अफरीदी के खिलाफ सावधानी जरूरी

शाहीन अफरीदी एक एग्रेसिव फास्ट बॉलर हैं जिनके पास शानदार स्किल है। ऑस्ट्रेलिया की पिच पर उनकी गेंद हरकत करेगी। ऐसे में हवा में उनकी गेंद की मूवमेंट पर नजरें बनाए रखना और उसे पढ़ने की कोशिश करना रोहित और राहुल की सलामी जोड़ी के लिए काफी जरूरी होगा।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement