Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs SA Weather Forecast: भारत-साउथ अफ्रीका में जीतने वाली टीम होगी टेबल टॉपर, लेकिन मौसम की मेहरबानी जरूरी

T20 World Cup 2022 IND vs SA Weather Forecast:भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अगला मैच पर्थ में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया में जारी वर्ल्ड कप में कई मुकाबले बारिश की भेट चढ़ चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया के अगले मैच के दौरान कैसा रहेगा पर्थ का मौसम जानना जरूरी हो जाता है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 29, 2022 22:12 IST
टी20 वर्ल्ड कप के दौरान...- India TV Hindi
Image Source : GETTY टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बारिश का खलल

T20 World Cup 2022 IND vs SA Weather Forecast: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप का जबरदस्त आगाज किया। उसने शुरुआती दो मैचों में दो बेहतरीन जीत हासिल की। उसने पहले मैच में आर्च राइवल्स पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर 4 विकेट से शिकस्त दी। इसके बाद, दूसरे मैच में नीदरलैंड को 56 रनों से रौंदा। इन दो जीतों के बाद टीम इंडिया की निगाहें टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहले नंबर पर पहुंचने पर टिकी हुई हैं। इसके लिए भारतीय टीम को रविवार 30 अक्टूबर को सुपर 12 के अपने तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका से निबटना होगा। दरअसल इस मैच से तय होगा कि ग्रुप 2 में टेबल टॉपर कौन होगा। यह मैच पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि पर्थ में पिछले कुछ दिनों में खूब बारिश हुई है और यहां हवा में भरपूर नमी है।  

साफ आसमान के नीचे खेल की शुरुआत की संभावना

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ये मुकाबला स्थानीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा तब भारत में शाम के 4:30 बजे होंगे। वेदर चैनल के मुताबिक खेली की शुरुआत साफ आसमान के नीचे होने की संभावना है जो प्लेयर्स के साथ साथ क्रिकेट फैंस के लिए भी अच्छी खबर है।

भारत-साउथ अफ्रीका मैच के दौरान पर्थ के मौसम का हाल

मौसम विभाग के पूर्वानुमानों की मानें तो भारत-साउथ अफ्रीका मैच के दौरान मौसम या बारिश से जुड़ी कोई रुकावट नहीं आएगी। रविवार शाम तक पर्थ में बारिश संभावना 0-5% के बीच है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा शाम और ठंडी होती जाएगी। खेल की शुरुआत में तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा लेकिन अंत में 10 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। मैच की शुरुआत में हवा की गति 19 किमी प्रति घंटे तक होगी जो खेल के आगे बढ़ने पर धीरे-धीरे धीमी हो जाएगी। ऐसी स्थिति में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को मैदान में स्वेटर पहनने की जरूरत पड़ सकती है।

पर्थ के मौसम के मुताबिक बाद में गेंदबाजी करना बेहतर

मैच के दौरान खिलाड़ियों को मैदान में ठंड के साथ-साथ पिच पर कुछ नमी भी महसूस हो सकती है। मैच के आगे बढ़ने के साथ  पर्थ में आर्द्रता भी बढ़ सकती है। ह्यूमिडिटी के बढ़कर 60 से 70 फीसदी के बीच रहने की उम्मीद है जो गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। खेली की शुरुआत में आसमान साफ रहेगा जो बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement