Saturday, May 11, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान समेत 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमें तय, जानें कब किसका होगा मुकाबला

T20 World Cup 2022: सिडनी में 9 नवंबर में पहला सेमीफाइनल और 10 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: November 06, 2022 17:08 IST
पाकिस्तानी कप्तान...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा

T20 World Cup 2022: सुपर 12 राउंड के आखिरी दिन कुछ ऐसा उलटफेर हुआ जिससे लगभग अपना बैग पैक कर चुकी पाकिस्तानी टीम की लॉटरी निकल आई। दिन के पहले मुकाबले में नीदरलैंड ने इस विश्व कप की दावेदार मानी जा रही साउथ अफ्रीका को 13 रनों से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। प्रोटियाज की इस हार के बाद पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई। वहीं टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले ही अंतिम-4 में पहुंच गई। इसी के साथ चारों सेमीफाइनलिस्ट टीमें अब तय हो गई हैं।

ग्रुप 1 से शनिवार को न्यूजीलैंड ने टॉप और इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराकर दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं रविवार को ग्रुप 2 से भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गए। भारतीय टीम जिम्बाब्वे को हराने के बाद ग्रुप 2 में टॉप पर रही है। वहीं पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में दूसरे स्थान पर रहते हुए पहुंची है। सेमीफाइनल मैचों की बात करें तो पहला मैच ग्रुप 1 की टॉपर और ग्रुप 2 की दूसरे नंबर की टीम के बीच होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल ग्रुप 2 की टॉपर और ग्रुप 1 की दूसरे नंबर की टीम से होगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल/फाइनल का शेड्यूल

  • सेमीफाइनल 1- न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान, 9 नवंबर 2022 (सिडनी, दोपहर 1.30 बजे IST)
  • सेमीफाइनल 2- इंग्लैंड बनाम भारत, 10 नवंबर 2022 (एडिलेड, दोपहर 1.30 बजे IST)
  • फाइनल- TBD बनाम TBD, 13 नवंबर 2022 (मेलबर्न, दोपहर 1.30 बजे IST)

भारत-पाकिस्तान के बीच होगा फाइनल?

टीम इंडिया ने चौथी बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वहीं बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान छठी बार सेमीफाइनल में पहुंचा है। ऐसे में अगर पाकिस्तान अपना और भारत अपना सेमीफाइनल मैच जीत जाते हैं तो 13 नवंबर को एक बार फिर से हाईवोल्टेज मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर देखने को मिल सकता है। टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी थी। अगर ऐसा हुआ तो यह बिल्कुल ही टी20 विश्व कप 2007 जैसा होगा जब ग्रुप स्टेज के बाद फाइनल में दोनों टीमें भिड़ेंगी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs BAN: रोहित ने मैच में उतरते ही लगाया स्पेशल अर्धशतक, विराट और धोनी के खास क्लब में हुए शामिल

SA vs NED: साउथ अफ्रीका के बाहर होने से सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, पाकिस्तानी फैंस की हुई बल्ले-बल्ले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement