Thursday, March 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: ICC की व्यवस्था पर उठे सवाल, टीम इंडिया को सिडनी में प्रैक्टिस के बाद खाने में मिला ठंडा सैंडविच!

T20 World Cup 2022: भारत को नीदरलैंड्स के खिलाफ सिडनी में खेलना है अपना दूसरा मुकाबला।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 27, 2022 6:32 IST
Indian cricket team, bcci- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय टीम ने की खाने की शिकायत

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को लचर व्यवस्था का शिकार होना पड़ा है। रोहित शर्मा की अगुआई में अपना पहली मैच जीतकर टीम इंडिया दूसरे मैच के लिए सिडनी पहुंच चुकी है। यहां उसे गुरुवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ सुपर 12 स्टेज का अपना दूसरा ग्रुप मुकाबला खेलना है। लेकिन इस बीच भारतीय टीम ने अभ्यास सत्र के दौरान परोसे गए खाने की शिकायत की है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया है कि टीम इंडिया को जो खाना परोसा गया वह अच्छा नहीं था। उन्हें सिर्फ सैंडविच दिया गया और वह भी ठंडा था। भारतीय टीम ने आईसीसी को यह भी बताया कि सिडनी में अभ्यास सत्र के बाद दिया गया खाना अच्छा नहीं था। 

ठंडा और खराब सैंडविच परोसा गया

बीसीसीआई सूत्र के मुताबिक भारतीय टीम को जो खाना परोसा गया था, वह अच्छा नहीं था। उन्हें सिर्फ सैंडविच दिया गया था जिसमें ज्यादा कुछ विकल्प भी मौजूद नहीं था। रिपोर्ट के मुताबिक खाने की व्यवस्था से नाराज टीम इंडिया ने लंच भी नहीं किया और फिर होटल लौटकर वहां पर खाना खाया।

आईसीसी की तरफ से हो रही है व्यवस्था

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खाने की व्यवस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तरफ से की जा रही है। आईसीसी लंच के बाद गर्म खाना नहीं दे रही है। जबकि द्विपक्षीय श्रृंखलाओं के दौरान मेजबान देश खाने की व्यवस्था करता है।

टीम इंडिया अभ्यास से भी रही दूरे

भारतीय टीम अपने दूसरे मैच के लिए अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं ले रही है क्योंकि उसे सिडनी से काफी बाहर ब्लैकटाउन में जगह दिया गया है, जो टीम होटल से करीब 45 मिनट की दूरी पर है। सूत्र के मुताबिक टीम इंडिया ने अभ्यास सत्र में इसलिए हिस्सा नहीं लिया क्योंकि उन्हें ब्लैकटाउन (सिडनी के उपनगरों में) में अभ्यास स्थल की पेशकश की गई थी, जो टीम होटल से 45 मिनट की दूरी पर है।

पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट से जीती टीम इंडिया

बता दें कि भारत ने अपने पहले मुकाबले में अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को चार विकेट से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की। मेलबर्न में खेले गए रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने विराट कोहली की 82 रन की नाबाद पारी और हार्दिक के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान के 160 रन के लक्ष्य का पीछा किया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement