T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से हुए बाहर, BCCI ने किया कंफर्म; रिप्लेसमेंट पर कही ये बात

T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने सोमवार शाम इस खबर को कंफर्म कर दिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 03, 2022 20:55 IST
जसप्रीत बुमराह- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES जसप्रीत बुमराह

Highlights

  • जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2022 से हुए बाहर
  • BCCI ने बुमराह के बाहर होने की खबर पर लगाई मुहर
  • 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेगी टीम इंडिया

Jasprit Bumrah T20 World Cup 2022: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिहाज से सोमवार 3 अक्टूबर को एक बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट से ऑफिशियल तौर पर बाहर हो गए हैं। खबरें तो पिछले कई दिन से आ रही थीं लेकिन बीसीसीआई ने अब इस खबर को कंफर्म करके ट्विटर हैंडल पर प्रेस रिलीज शेयर कर जानकारी दी है।

बीसीसीआई ने बुमराह के बाहर होने की खबर की पुष्टि करते हुए बताया,"बोर्ड की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करार दिया है। यह फैसला काफी डिटेल्ड एसेसमेंट और कई विशेषज्ञों से चर्चा के बाद लिया गया है। इससे पहले उन्हें बैक इंजरी के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज से बाहर किया गया था। बीसीसीआई जल्द ही टूर्नामेंट से पहले स्क्वॉड में उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगा।"

2023 में वापसी करेंगे बुमराह?

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह रिपीटेड स्ट्रेस फ्रैक्चर की इंजरी से संघर्ष कर रहे हैं। आमतौर पर पीठ के निचले हिस्से में लिगामेंट के स्ट्रेस फ्रेक्चर के पूरी तरह ठीक होने में छह महीने के करीब समय लगता है। ऐसे केस में रिहैबिलिटेशन से पहले सर्जरी की भी जरूरत पड़ती है। यानी बुमराह को अब वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश सीरीज में भी खेलना सस्पेंस है। इन बातों के आधार पर बात करें तो अब बुमराह सीधे 2023 में ही वापसी कर पाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पहले जारी भारतीय स्क्वॉड, बुमराह अब हो गए हैं बाहर

Image Source : INDIA TV
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पहले जारी भारतीय स्क्वॉड, बुमराह अब हो गए हैं बाहर

कौन लेगा बुमराह की जगह?

वैसेे तो जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय स्क्वॉड के लिए कई नामों की चर्चा चल रही है। मोहम्मद शमी और दीपक चाहर जो वर्ल्ड कप के रिजर्व का हिस्सा हैं उनके नाम पर भी चर्चा चल रही है। वहीं मोहम्मद सिराज जिन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज में उनका रिप्लेसमेंट बनाया गया है उनके नाम पर भी कई राय चल रही हैं। कुछ क्रिकेट दिग्गजों ने उमरान मलिक के नाम को भी आगे उठाया था। अब देखने वाली बात होगी कि आखिर कौन बुमराह की जगह लेता है?

यह भी पढ़ें:-

Women's T20 World Cup 2023: वर्ल्ड कप का शेड्यूल हुआ जारी, पाकिस्तान से होगी टीम इंडिया की पहली भिड़ंत

T20 World Cup 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर हुआ टीम से बाहर

Virat Kohli IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी20 नहीं खेलेंगे विराट कोहली, जानिए वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड