Friday, April 26, 2024
Advertisement

Virat Kohli IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी20 नहीं खेलेंगे विराट कोहली, जानिए वजह

IND vs SA: विराट कोहली ने एशिया कप 2022 से अभी तक 10 पारियों में 404 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक और एक शतक शामिल है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 03, 2022 17:16 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES विराट कोहली

Highlights

  • विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 से हुए बाहर
  • श्रेयस अय्यर को मिल सकती है प्लेइंग 11 में जगह
  • 4 अक्टूबर को इंदोर में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मुकाबला

IND vs SA: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को इंदोर के होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से विश्राम दिया गया है। जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम के गुवाहाटी में रविवार को सीरीज अपने नाम करने के बाद कोहली सोमवार की सुबह सीधे मुंबई रवाना हो गए। जबकि पूरी टीम इंदोर पहुंच गई है। इसका मतलब यह सामने आ रहा है कि विराट कोहली आखिरी टी20 मुकाबला नहीं खेलेंगे। एशिया कप 2022 के बाद से विराट शानदार फॉर्म में हैं।

विराट कोहली ने एशिया कप के बाद से 10 पारियों में 404 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 141 से अधिक का रहा है। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक और एक शतक जड़ा है। वह एशिया कप के बाद से लगातार टीम का हिस्सा हैं। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की थी और गुवाहाटी में भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह 49 रन बनाकर नाबाद रहे थे। 

विराट कोहली

Image Source : GETTYIMAGES
विराट कोहली

क्यों नहीं खेलेंगे विराट कोहली?

इसे लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा,‘‘उन्हें (कोहली) अंतिम टी20 मैच से विश्राम दिया गया है।’’ साउथ अफ्रीका के खिलाफ अंतिम मैच के बाद भारतीय टीम मुंबई जाएगी जहां कोहली टीम के साथ जुड़ेंगे। भारतीय टीम टी20 विश्व कप के लिए छह अक्टूबर को मुंबई से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। जहां टीम 15 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और 17 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी। ग्रुप 2 में मौजूद भारतीय टीम सुपर 12 में पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलकर अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

ब्रेक के बाद कोहली ने पकड़ी पुरानी रफ्तार

विराट कोहली इन दिनों एक बार फिर से अपनी पुरानी लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने रविवार को 28 गेंदों पर नाबाद 49 रन की पारी खेली थी। भारत ने यह मैच 16 रन से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की। कोहली को इससे पहले आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया गया था। हालांकि तब विराट को आरान दिए जाने पर सवाल भी उठे थे क्योंकि उस समय वह अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे थे। कोहली ने इसके बाद स्वीकार किया था कि ब्रेक के दौरान उन्होंने बल्ले को छुआ तक नहीं। 

विराट की जगह किसे मिलेगा मौका?

आराम करने के बाद हालांकि विराट कोहली ने बहुत अच्छी वापसी की और एशिया कप में कुछ उम्दा पारियां खेली। इस बीच उन्होंने लगभग तीन साल के इंतजार के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला शतक और ओवरऑल 71वां शतक भी लगाया। वहीं दीपक हुड्डा के चोटिल होने के कारण टीम में लिए गए श्रेयस अय्यर को कोहली की जगह मंगलवार को होने वाले तीसरे टी20 के लिए प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है। भारतीय टीम ने सीरीज पहले ही जीत ली है और इंदोर में अब टीम की नजरें क्लीन स्वीप करने पर होंगी। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह पहली घरेलू टी20 सीरीज जीती है।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022 : पाकिस्तान के सामने खड़ी हुई बड़ी मुसीबत!

Women's Asia Cup 2022: बारिश से प्रभावित मुकाबले में भारत ने मलेशिया को हराया, तीसरे मैच में यूएई से होगी भिड़ंत

सीरीज जीत के बाद भी खुश नहीं होगी टीम इंडिया! आखिरी टी20 में ठीक करनी होगी ये बड़ी कमजोरी

Virat Kohli: 49 पर नाबाद थे विराट, दिनेश कार्तिक ने पूछा- फिफ्टी पूरी करोगे; कोहली के जवाब ने जीता सबका दिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement