Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Women's Asia Cup 2022: बारिश से प्रभावित मुकाबले में भारत ने मलेशिया को हराया, तीसरे मैच में यूएई से होगी भिड़ंत

Women's Asia Cup 2022: भारत ने मलेशिया को हराकर महिला एशिया कप 2022 में लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 03, 2022 16:44 IST
INDIA vs MALAYSIA, Womens's Asia Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ACC INDIA vs MALAYSIA, Womens's Asia Cup 2022

Highlights

  • भारत की महिला एशिया कप में लगातार दूसरी जीत
  • तीसरे मुकाबले में यूएई से होगी टीम इंडिया की भिड़ंत
  • मलेशिया के खिलाफ बारिश से प्रभावित मुकाबले में दर्ज की जीत

Women's Asia Cup 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप 2022 का दूसरा मुकाबला भी अपने नाम कर लिया है। इससे पहले टीम ने पहले दिन श्रीलंका को हराया था। अब दूसरे मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम ने डकवर्थ लुईस मेथड (DLS) से मलेशिया को 30 रनों से मात दी। अब भारतीय टीम अपने तीसरे मैच में मंगलवार को यूएई के खिलाफ खेलने उतरेगी। महिला एशिया कप का यह 8वां संस्करण बांग्लादेश के सिल्हट में खेला जा रहा है।

इस मुकाबले की बात करें तो पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन बनाए। स्मृति मंधाना आज का मैच नहीं खेल रही थीं और उनकी जगह सबिनेनी मेघना को मौका मिला। मेघना (69) और शेफाली वर्मा (46) ने पारी की शुरुआत की। पहले विकेट के लिए दोनों ने भारत को 13.5 ओवर में 116 रनों की शानदार शुरुआत दी। इसके बाद शेफाली और ऋचा घोष के बीच दूसरे विकेट के लिए 42 रनों की पार्टनरशिप हुई। फिर जल्दी-जल्दी भारत ने तीन विकेट गंवाए। ऋचा 19 गेंदों पर 33 और दयालन हेमलता 4 गेंदों पर 10 रन बनाकर नाबाद रहीं।

बारिश बनी बाधा

इसके बाद मलेशिया की टीम 182 रनों का लक्ष्य चेज करने उतरी तो उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर में शून्य पर ही दीप्ति शर्मा ने ओपनर दुराईसिंगम को वापस पवेलियन भेज दिया। फिर चौथे ओवर में दूसरी ओपनर वान जूलिया को राजेश्वरी गायकवाड़ ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद 5.2 ओवर तक मलेशिया का स्कोर था 2 विकेट पर 16 रन और फिर बारिश ने बाधा डाल दी। यहां पर खेल ऐसा रुका कि दोबारा शुरू नहीं हो पाया। काफी समय इंतजार करने के बाद मैच को डीएलएस प्रणाली से भारत ने 30 रनों से जीत लिया।

इस टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार दूसरी जीत है। महिला एशिया कप 2022 में कुल सात टीमें हिस्सा ले रही हैं। राउंड रॉबिन आधार पर यह टूर्नामेंट खेला जा रहा है। सभी टीमें 6-6 मुकाबले खेलते हुए हर टीम से एक-एक बार भिड़ेंगी। भारतीय टीम को अब मंगलवार को यूएई से फिर, 7 अक्टूबर को पाकिस्तान से, 8 अक्टूबर को बांग्लादेश से और 10 अक्टूबर को थाइलैंड के खिलाफ अगले चार मुकाबले खेलने हैं। लीग राउंड के बाद टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी। इस टूर्नामेंट का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

ICC Rankings: सूर्य कुमार यादव करेंगे मोहम्मद रिजवान की कुर्सी पर कब्जा!

Virat Kohli: 49 पर नाबाद थे विराट, दिनेश कार्तिक ने पूछा- फिफ्टी पूरी करोगे; कोहली के जवाब ने जीता सबका दिल

Women's Asia Cup HIGHLIGHTS: महिला टीम की शानदार जीत, बारिश से प्रभावित मैच में मलेशिया को दी मात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement