Saturday, April 27, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: विश्व कप से पहले मोईन अली का बड़ा बयान, कहा - 'वर्ल्ड कप से पहले दबाव में नहीं जाना चाहती टीम'

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ सात टी20 मैचों की सीरीज खेले रही है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: September 20, 2022 20:21 IST
Moeen Ali- India TV Hindi
Image Source : AP Moeen Ali

Highlights

  • विश्व कप के लिए मोइन अली ने बताई अपनी रणनीति
  • 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 विश्व कप
  • विश्व कप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ सात टी20 मैच खेलेगी इंग्लैंड

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में है। इंग्लैंड वहां पर सात टी20 मुकाबले खेलेगी। विश्व कप की तैयारियों के लिए यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए अहम है। दोनों ही टीमों ने टी20 विश्व कप के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। पिछले विश्व कप में दोनों ही टीमों का सफर सेमीफाइनल में खत्म हो गया था। विश्व कप से पहले इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान मोईन अली ने बड़ा बयान दिया है।

क्या बोले मोईन अली

पाकिस्तान के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान मोईन अली ने संकेत दिया है कि उनकी टीम आगामी विश्व कप के बारे में सोचकर खुद पर दबाव नहीं बनाएगी। साथ ही कहा कि उनकी टीम एक समय में एक मैच पर ध्यान देना चाहती है। जोस बटलर के चोटिल होने की वजह से मोईन अली टीम की कप्तानी कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच मंगलवार को नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

डेली मेल ने मोईन के हवाले से कहा कि, 'यह महत्वपूर्ण है कि हम खुद पर दबाव न डालें और कहें कि हम विश्व कप जीतने जा रहे हैं। हम पिछले दो या तीन वर्षों में बेहतर रहे हैं लेकिन हम कभी-कभी चूक गए हैं, जोकि उम्मीद से परे था।'  2021 में इंग्लैंड बदकिस्मत रहा, जहां पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के बावजूद उसे न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। 

टीम में हुए हैं काफी बदलाव 

इस साल, नए कप्तान बटलर के नेतृत्व में, इंग्लैंड ने सभी तीन टी20 सीरीज गंवा दी हैं और कई प्रमुख खिलाड़ी या तो चोटिल हो गए हैं या आस्ट्रेलिया में मेगा टूर्नामेंट से पहले उन्हें आराम दिया गया है। पिछले टी20 विश्व कप के बाद से इंग्लैंड की टी20 टीम में कई बदलाव हुए हैं, जिसमें इयोन मोर्गन ने संन्यास ले लिया, जिसके बाद जेसन रॉय को बाहर कर दिया गया और जॉनी बेयरस्टो चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं हैं।

यह भी पढ़े:

PAK vs ENG 1st T20I Live Score: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आज पहले टी20 में खास जर्सी में उतरेगी बाबर सेना, PCB ने बताई वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement