Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 PAK Upset: 'PCB में लोग खुदा बनकर बैठे हैं', हार के बाद अपनी टीम पर बौखला गए पाकिस्तानी

T20 World Cup 2022 PAK Upset: टी20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान को मिली हार से पूर्व क्रिकेटरों में काफी गुस्सा है और वे लगातार पीसीबी चीफ रमीज राजा से लेकर कप्तान बाबर आजम तक, सबकी तीखी आलोचना कर रहे हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 28, 2022 15:04 IST
रमीज राजा, बाबर आजम- India TV Hindi
Image Source : GETTY रमीज राजा, बाबर आजम

T20 World Cup 2022 PAK Upset: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को जिम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक हार मिली। ऑस्ट्रेलिया में जारी टूर्नामेंट में ये पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार थी। पहले मैच में उसे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आर्च राइवल्स भारत ने धोया तो पर्थ में खेले गए दूसरे मुकाबले में जिम्बाब्वे जैसी छोटी टीम के खिलाफ आखिरी गेंद पर एक रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस हार को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स पचा नहीं पा रहे। वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा, टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स पर लगातार गरज बरस रहे हैं।

मोहम्मद आमिर ने रमीज राजा पर साधा निशाना

मोहम्मद आमिर

Image Source : PTI
मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इस सनसनीखेज हार के बाद सोशल मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने पीसीबी बॉस रमीज राजा और चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम को खूब खरी खोटी सुनाई।  

आमिर ने ट्विटर पर लिखा, "मैं पहले दिन से कहता रहा हूं कि खराब चयन किया गया, अब हार की जिम्मेदारी कौन लेगा? मुझे लगता है कि यह तथाकथित अध्यक्ष जो पीसीबी का खुदा बना हुआ है और तथाकथित मुख्य चयनकर्ता से छुटकारा पाने का समय आ चुका है।"

शोएब अख्तर ने सेलेक्टर्स और प्लेयर्स पर फोड़ा हार का ठीकरा

शोएब अख्तर

Image Source : GETTY
शोएब अख्तर

पीसीबी और पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स को हड़काने वालों में आमिर अकेले नहीं हैं। उनके अलावा पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी पाकिस्तान की इस शिकस्त के बाद उन सबकी तीखी आलोचना करते हुए इसे बेहद शर्मनाक बताया।

अख्तर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 131 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को एक रन से मिली हार के तुरंत बाद पहली ट्वीट किया और इसे छोटे और साफ लहजे में शर्मनाक बताया।

इसके बाद रावलपिंडी एक्सप्रेस ने अगले ट्वीट में एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, “यह बहुत ज्यादा शर्मसार करने वाला है। यह हालात औसत दर्जे के खिलाड़ी और मैनेजमेंट को सेलेक्ट करने के कारण हुए हैं। मैं बहुत निराश हूं। जिम्बाब्वे से हारने के बाद अब आप सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई नहीं कर सकेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं बार-बार कह रहा हूं, ये सलामी बल्लेबाज, मिडिल ऑर्डर हमारे लिए इस लेवल पर जीत दिलाने के लिए काफी नहीं है। और मैं क्या कह सकता हूं?"

शोएब अख्तर ने अपने तीसरे और आखिरी ट्वीट में लिखा, “अगर जिम्बाब्वे है तो क्या खुद ही हो जाएगा सबकुछ? नहीं, खुद नहीं होता, करना पड़ता है।”

अख्तर ने 12 मिनट के अंतराल में अपने तीनों ट्वीट करके पाकिस्तानी क्रिकेट के आलाकमानों पर निशाना साधा है। उनके अलावा पूर्व सलामी बल्लेबाज मोहसिन खान ने कहा, ‘‘ क्या यही हमारी क्रिकेट है। हम जिंबाब्वे जैसी कम रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ 130 रन भी नहीं बना सकते। अगर यही हमारी बल्लेबाजी है तो फिर खुदा हमारी क्रिकेट की मदद करे।’’

मियांदाद ने खराब सेलेक्शन को बताया हार के लिए जिम्मेदार

अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने भी टीम के चयन पर सवाल उठाए। मियांदाद ने कहा, ‘‘जब आप अच्छे बल्लेबाजों को बाहर करके खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखते हैं तो यही हाल होता है।’’

सलामन बट ने बाबर की कप्तानी क्षमता पर उठाए सवाल

सलमान बट

Image Source : PTI
सलमान बट

पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने भी टीम के प्रदर्शन की आलोचना की और बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ‘‘ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से सक्षम नहीं थे। जब मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम नहीं चलते हैं तो हमारी मुश्किलें बढ़ जाती हैं।’’ बट ने कहा, ‘‘मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि ऐसे खिलाड़ी को कप्तान ना बनाएं जो राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलते हुए कप्तानी के गुर सीखे। किसी को भी कप्तान तभी बनाना चाहिए जबकि आपको लगे उसके पास अन्य खिलाड़ियों का नेतृत्व करने के लिए नेतृत्व क्षमता है।’’ 

पाकिस्तान के इन तमाम पूर्व क्रिकेटरों और दिग्गजों का ये गुस्सा काफी हद तक लाजिमी है क्योंकि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में आसानी से सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली उनकी टीम का इस बार ग्रुप स्टेज से ही बाहर होना लगभग तय हो चुका है।
 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement