Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: अब पाकिस्तानी आवाम कर रही है टीम इंडिया की जीत की दुआ!

T20 World Cup 2022: दो हार के बाद पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अब टीम इंडिया पर निर्भर होना पड़ रहा है।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 28, 2022 16:28 IST
T20 World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। पहले दो मैचों में ही पाकिस्तान को इतने बड़े झटके लग चुके हैं कि शायद इस टीम के खिलाड़ी बचे हुए वर्ल्ड कप मुकाबले खेलने से भी बच रहे होंगे। एक समय वर्ल्ड कप फेवरेट मानी जा रही इस टीम को पहले ही मुकाबले में भारत के हाथों आखिरी गेंद पर खत्म हुए मुकाबले में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तानी टीम एक बड़े उलटफेर का शिकार हो गई और उसे जिम्बाब्वे ने सिर्फ 1 रन से हराकर इस टूर्नामेंट से लगभग बाहर कर दिया है। हालांकि इस टीम की किस्मत अब पूरी तरह से टीम इंडिया के हाथों में हैं। ऐसा हम क्यों कह रहे हैं ये जानने के लिए आप इस पूरी रिपोर्ट को पढ़िए।

टीम इंडिया के हाथ में पाकिस्तान की किस्मत

जी हां, अब पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल खेलना है तो उनकी नजरें टीम इंडिया के प्रदर्शन पर भी जमी रहेंगी। जहां एक तरफ पाकिस्तान को अब अपने सभी बचे हुए मुकाकलों में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी, वहीं ये टीम यह भी चाहेगी कि टीम इंडिया अपने बचे हुए सारे मुकाबले जीत ले। इससे टीम इंडिया के ग्रुप 2 में कुल 10 अंक हो जाएंगे और ये टीम सबसे पहले सेमीफाइनल में अपनी जगह बना लेगी। बता दें कि भारतीय टीम आने वाले मैचों में साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे का सामना करना है। टीम इंडिया सभी मुकाबले जीतकर दो सेमीफाइनल स्पॉट में से एक पर अपनी जगह पक्का कर लेगी।

साउथ अफ्रीका का हारना भी जरूरी

हालांकि सिर्फ भारत के सभी मैच जीतने से भी पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंचेगी। उसके लिए पाकिस्तानी टीम इस बात पर भी निर्भर करती है कि अफ्रीकी टीम भारत से हारने के बाद अपने दो और मुकाबले किसी टीम से हारे। जिसमें एक मैच में पाकिस्तान को ही अफ्रीकी टीम को मात देनी होगी। यानी कि एक तरह से देखा जाए तो पाकिस्तान का अब सेमीफाइनल में पहुंच पाना लगभग नामुमकिन है क्योंकि जिस घातक फॉर्म में साउथ अफ्रीकी टीम है उससे उनका यहां से तीन मुकाबले हारना संभव नजर नहीं आ रहा है। हालांकि क्रिकेट के खेल में कुछ भी हो सकता है, जब पाकिस्तान की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच गंवा सकती है तो साउथ अफ्रीका क्यों नहीं। 

मैच में क्या हुआ?

टी20 वर्ल्ड कप में आज के दिन का तीसरा मुकाबला में पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को एक रनों से मात देकर बड़ा उलटफेर कर दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 8 विकेट खोकर 130 रन बनाए। इसके जवाब नें पाकिस्तान की टीम 8 विकेट खोकर सिर्फ 129 रन बना पाई। इस मैच में हार के बाद जहां पूरी दुनिया में पाकिस्तानी टीम का मजाक बन रहा है। पाकिस्तान ने अब तक 2 मैच खेले हैं और उसे दोनों में हार मिली है जिसने इस टूर्नामेंट में उसकी आगे की राह को काफी मुश्किल बना दिया है। 

   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement