Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : तीन तेज गेंदबाज जाएंगे ऑस्ट्रेलिया, श्रेयस अय्यर की राह में रुकावट!

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया जाने की तैयारी में हैं, इसमें मोहम्मद शमी का भी नाम शामिल है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 12, 2022 13:41 IST
Mohammad Shami- India TV Hindi
Image Source : PTI Mohammad Shami

Highlights

  • दीपक चाहर थे स्टैंडबाय प्लेयर, लेकिन इंजरी के कारण नहीं जा पाएंगे ऑस्ट्रेलिया
  • मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर का ऑस्ट्रेलिया जाना करीब करीब तय
  • जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस करने की तैयारी में हैं मोहम्मद शमी, जल्द होंगे रवाना

T20 World Cup 2022 :  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वन डे सीरीज खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया का दूसरा दल ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने के लिए तैयार है। इस बीच खबर है कि तीन तेज गेदबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाले हैं। हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस बारे में कुछ भी अपडेट नहीं दिया गया है, लेकिन खबरें हैं कि तीन तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया जाने की तैयारी में हैं। इस दल के ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के साथ ही भारत के पूरे 15 खिलाड़ी हो जाएंगे। हालांकि खबर है कि स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई अभी ऑस्ट्रेलिया नहीं जा रहे हैं। 

Shardul Thakur

Image Source : AP
Shardul Thakur

जसप्रीत बुमराह की जगह मुख्य टीम में शामिल होंगे मोहम्मद शमी 

जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्व कप 2022 से बाहर होने के बाद लगातार इस बात को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी कि कौन सा खिलाड़ी उन्हें रिप्लेस करेगा, हालांकि इसके लिए सबसे आगे जो नाम चल रहा था, वो मोहम्मद शमी का ही था। लेकिन उनकी फिटनेस को लेकर कुछ बातें सामने आई थीं, इसके बाद उन्हें एनसीए भेजा गया। अब खबरें हैं कि मोहम्मद शमी ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वे अब जसप्रीत बुमराह को टी20 विश्व कप में रिप्लेस करेंगे, लेकिन बीसीसीआई की ओर से ऐलान होना बाकी है। वहीं दीपक चाहर की इंजरी गंभीर है, यानी वे अब विश्व कप मिस करने वाले हैं, हालंाकि वे मुख्य टीम में शामिल ही नहीं थे, वे स्टैंडबाय थे, लेकिन वे अब जा भी नहीं पाएंगे। इस बीच खबर है कि जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस करेंगे मोहम्मद शमी, जो पहले ही ही स्टैंडबाय में थे। मोहम्मद शमी और दीपक चाहर की जगह मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया, यानी ये दो खिलाड़ी अब स्टैंडबाय होंगे। 

Shreyas Iyer

Image Source : AP
Shreyas Iyer

श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई स्टैंडबाय, बाद में जाएंगे ऑस्ट्रेलिया 
इस बीच खबर ये भी है कि स्टैंडबाय में शामिल श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई अभी ऑस्ट्रेलिया नहीं जा रहे हैं। लेकिन वे जा क्यों नहीं रहे हैं, इसको लेकर तस्वीर साफ नहीं है। श्रेयस अय्यर अभी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज में भी थे और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था। ऐसे में हो सकता है कि ये दोनों खिलाड़ी बाद में ऑस्ट्रेलिया जाएं। वैसे भी टीम इंडिया को अपना पहला मैच खेलने में काफी वक्त है। भारतीय टीम अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी, ये मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। देखना होगा कि बीसीसीआई की ओर से इस पूरे मामले को लेकर कब तक अपडेट सामने आता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement