Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे को लगा बड़ा झटका, कप्तान ही टीम से बाहर

T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले अस्थमा का अटैक पड़ा और वह मैच से बाहर हो गए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 19, 2022 16:28 IST
जिम्बाब्वे के कप्तान...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जिम्बाब्वे के कप्तान की तबीयत हुई खराब

Highlights

  • विंडीज के खिलाफ मैच से पहले बीमार हुए जिम्बाब्वे के कप्तान
  • क्रेग एर्विन को मैच से पहले आया अस्थमा का अटैक
  • एर्विन की जगह चकाब्वा ने संभाली टीम की कमान

T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे की टीम बुधवार 19 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना राउंड का दूसरा मुकाबला खेलने उतरी। इस मैच से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है। जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन मैच से पहले बीमार हो गए और उन्हें इस अहम मुकाबले से बाहर भी होना पड़ा। एर्विन की जगह टीम के उपकप्तान रेजिस चकाब्वा ने टीम की कमान संभाली। राउंड 1 के पहले मुकाबले में जिम्बाब्वे ने आयरलैंड को मात दी थी। ऐसे में टीम के पास अब सुपर 12 में जगह बनाने का सुनहरा मौका है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने एक आधिकारिक बयान में एर्विन को लेकर जानकारी दी कि, जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन को हल्के अस्थमा के दौरे आने के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले दौर में वेस्टइंडीज के खिलाफ ग्रुप बी मैच से बाहर कर दिया गया है। टीम के डॉक्टर सोलोमन मैडजोगो ने कहा, "एर्विन दमा से पीड़ित हैं और जब जब उनमें मध्यम लक्षण दिखाई दिए तो हमने एहतियात के तौर पर सिफारिश की है कि उन्हें आराम दिया जाए ताकि उन्हें अगले मैच में खेलने का मौका मिल सके।

एर्विन के बाहर होने के बाद उपकप्तान रेजिस चकाब्वा ने बेलेरिव ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ जिम्बाब्वे का नेतृत्व किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह ऑफ स्पिन आलराउंडर टोनी मुनयोंगा ने ली। चकाब्वा ने टॉस के दौरान कहा था, "दुर्भाग्य से क्रेग (एर्विन) की तबीयत ठीक नहीं है। उन्हें अस्थमा से परेशानी है और हम उनके अच्छे होने की कामना करते हैं।" जिम्बाब्वे ने आयरलैंड के खिलाफ 31 रन की जीत के साथ चल रहे टी20 विश्व कप की शुरूआत की, जिसमें आलराउंडर सिकंदर रजा ने शानदार 82 रनों की पारी खेली और एक विकेट हासिल किया।

जिम्बाब्वे की टीम ग्रुप बी में वेस्टइंडीज, आयरलैंड और स्कॉटलैंड के साथ मौजूद है। पहले मैच में जीत के बाद जिम्बाब्वे को अब एक और जीत की तलाश है अपनी सुपर 12 की राह को मजबूत करने के लिए। सुपर 12 में राउंड 1 से प्रत्येक ग्रुप की टॉप 2-2 टीमें जाएंगी। राउंड 1 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक होगा। चार टीमें इस राउंड से सुपर 12 में एंट्री करेंगी। 22 अक्टूबर से शुरू होगा वर्ल्ड कप का मेन राउंड और 13 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK: जय शाह की टिप्पणी से पाकिस्तान में मचा हड़कंप, PCB ने दी एक और बंटवारे की चेतावनी

IND vs PAK: जय शाह के बयान पर भड़के पाकिस्तानी दिग्गज, शाहिद अफरीदी बोले- क्या जरूरत थी...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement