Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में पहला मैच खेलेगी ये टीम, गुयाना में अफगानिस्तान से होगा मुकाबला; जानिए पिच रिपोर्ट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चार जून को अफगानिस्तान और युगांडा के बीच मैच खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में युगांडा की टीम पहली बार खेलने उतरेगी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 03, 2024 11:56 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Afghanistan Cricket Team

Afghanistan vs Uganda: T20 वर्ल्ड कप 2024 का शानदार आगाज हो चुका है और फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में अमेरिका की टीम ने कनाडा को 7 विकेट से हरा दिया था। वहीं नामीबिया और ओमान के बीच खेला गया मैच सुपर ओवर तक गया, जिसमें नामीबिया ने जीत दर्ज की। अब चार जून को अफगानिस्तान और युगांडा के बीच मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। युगांडा की टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। अब वह पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में मैच खेलने उतरेगी। 

बल्लेबाजों को मिल सकती है मदद

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है और यहां रनों की बरसात होती है। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में यहां पर पापुआ न्यू गिनी और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला गया था, जो एक लो स्कोरिंग मैच था। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 12 महीनों में गुयाना के स्टेडियम में टीमों के मैच जीतने के लिए औसतन 190 से अधिक का स्कोर बनाना पड़ा है। वैसे आमतौर पर गुयाना की पिच धीमी होती है। 

गुयाना में खेले गए हैं इतने T20I मैच

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में अभी तक कुल 14 T20I मैच खेले गए हैं, जिसमें से 3 पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं। वहीं 8 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। तीन मैचों का इस मैदान पर रिजल्ट नहीं निकला है। 6 बार ऐसा हुआ है कि टॉस जीतने वाली टीम ने ही मैच जीता हो। वहीं 5 मुकाबले टॉस हारने वाली टीम ने जीते हैं। 

गुयाना में इस टीम ने बनाया है सबसे बड़ा स्कोर

गुयाना के मैदान पर पारी में सबसे बड़ा स्कोर 191 रन है, जो इंग्लैंड की टीम ने बनाया है। वहीं सबसे कम स्कोर आयरलैंड की टीम के नाम है। आयरलैंड ने 68 रन बनाए हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए यहां पर औसत स्कोर 129 रन है। वेस्टइंडीज की टीम ने साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ 169 रनों का टारगेट चेज किया है। जो कि गुयाना के मैदान पर चेज किया सबसे बड़ा स्कोर है। 

T20 वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड: 

युगांडा टीम: रौनक पटेल, रॉबिन्सन ओबुया, अल्पेश रामजानी, रोजर मुकासा (विकेटकीपर), रियाजत अली शाह, दिनेश नकरानी, ​​ब्रायन मसाबा (कप्तान), केनेथ वैसवा, कॉसमास क्यूवुता, जुमा मियागी, हेनरी सेसेनडो, फ्रेड अचेलम, फ्रैंक एनसुबुगा, बिलाल हसन, साइमन सेसाजी। 

अफगानिस्तान टीम: रहमानुल्लाह गुरबाज, गुलबदीन नईब, इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, राशिद खान (कप्तान), नांगेयालिया खारोटे, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक, करीम जनत, नूर अहमद। 

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 Points Table: इन 3 टीमों ने खोला अपना खाता, लेकिन ये टीम निकली सबसे आगे 

T20 World Cup 2024: इस खिलाड़ी ने सुपर ओवर में नामीबिया को जिताया मैच, ओमान को मिली हार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement