Saturday, July 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 में इस छोटे देश के पास बड़ा मौका, अब सिर्फ 1 जीत दिला देगी सुपर-8 का टिकट

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 29वां मैच एक छोटे देश की टीम के लिए काफी अहम रहने वाला है। ये टीम अगर इस मैच को जीत जाती है तो वह सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लेगी।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 13, 2024 16:13 IST
T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : AP T20 World Cup 2024 में इस छोटे देश के पास बड़ा मौका

AFG vs PNG T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। सभी टीमों के बीच सुपर-8 की रेस तेज हो गई है। कुछ टीमें को सुपर-8 में अपनी जगह भी पक्की कर चुकी हैं। वहीं, इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही एक छोटे देश की टीम बड़ा कारनामा करने के काफी करीब है। ये टीम सुपर-8 में अपनी जगह बनाने से सिर्फ 1 जीत दूर है। खास बात ये है कि इस टीम के ग्रुप में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमें शामिल है।  

सुपर-8 में पहुंचने के लिए इस छोटे देश के पास बड़ा मौका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 20 टीमें खेल रही हैं। इनमें से 8 टीमें सुपर-8 में अपनी जगह बनाएंगी। भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज ने सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, अब अफगानिस्तान की टीम भी सुपर-8 का टिकट हासिल करने के काफी करीब है। अफगानिस्तान की टीम शुक्रवार को ग्रुप सी मैच में अनुभवहीन पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत के साथ सुपर आठ का टिकट पक्का करने की होगी। ये मैच 14 जून को भारतीय समयानुसार सुबह छह बजे से होगा। अफगानिस्तान अगर यह मैच जीतने में सफल रहा तो वह सुपर आठ में पहुंच जाएगा, जिसका मतलब होगा की 2021 की उपविजेता न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ पाएगी। वहीं, इस ग्रुप से वेस्टइंडीज ने पहले ही सुपर आठ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

अफगानिस्तान के खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन 

रहमानुल्लाह गुरबाज ने इस एडिशन में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वह अभी तक 2 मैचों में ही 156 रन बना चुके हैं। वहीं, फजलहक फारूकी नौ विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में सबसे आगे है। गुरबाज के अलावा युवा गेंदबाज इब्राहिम जादरान ने भी अफगानिस्तान के लिए बल्ले से प्रभावी योगदान दिया है। उन्होंने 70 के बेस्ट स्कोर के साथ 114 रन बनाए। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज फारूकी ने कप्तान राशिद खान के साथ अच्छा संयोजन बनाया है। राशिद अब तक दो मैचों में छह विकेट ले चुके हैं। अफगानिस्तान की टीम अपना हरफनमौला खेल जारी रखते हुए एक और दमदार जीत दर्ज करना चाहेगी। वहीं, पीएनजी को अफगानिस्तान को खिलाफ उलटफेर करने के लिए अपने प्रदर्शन के स्तर को काफी ऊंचा करना होगा।  

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

अफगानिस्तान: राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, करीम जनत, नांग्याल खारोटी, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक। 

पापुआ न्यू गिनी: असद वला, सीजे अमिनी, एलेई नाओ, चाड सोपर, हिला वारे, हिरी हिरी, जैक गार्डनर, जॉन कारिको, काबुआ वेगी मोरिया, किपलिंग डोरिगा, लेगा सियाका, नॉर्मन वनुआ, सेमा कामिया, सेसे बाऊ, टोनी उरा। 

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में देर रात होगा वर्ल्ड चैंपियन टीम की किस्मत का फैसला, अब मिली हार तो टूर्नामेंट से हो जाएगी बाहर

बिना मैच खेले ही पाकिस्तान हो जाएगी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, अब सामने आया ये संकट 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement