Friday, April 19, 2024
Advertisement

टी20 विश्व कप 2024: टीम इंडिया के एक स्लॉट के लिए इतने सारे दावेदार, किसे मिलेगा मौका!

टी20 विश्व कप 2024 जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। इकसे लिए टीम का सेलेक्शन होना है। लेकिन टीम इंडिया का स्क्वाड क्या होगा, इससे पर्दा उठना बाकी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 19, 2024 14:50 IST
KL Rahul Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : GETTY टी20 विश्व कप 2024 एक स्लॉट के लिए इतने सारे दावेदार

T20 World Cup 2024 Team India : टी20 विश्व कप 2024 भले अभी दूर हो, लेकिन इसमें खेलने के लिए दावेदारी अभी से पेश की जाने लगी है। जून में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड क्या होगा, अभी कहना मुश्किल है। वैसे तो भारतीय टीम अब विश्व कप से पहले कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेगी, लेकिन मार्च के आखिरी से लेकर मई तक आईपीएल 2024 जरूर चलेगा, जिसमें खिलाड़ियों की परीक्षा होगी। इस बीच टीम इंडिया का विकेट कीपर बल्लेबाज कौन होगा, इसको लेकर कई नाम सामने आ रहे हैं। हालांकि इसके लिए स्लॉट केवल एक होगा, लेकिन दावेदार इतने सारे हैं कि किसी को कुछ समझ ही नहीं आ रहा है। 

रिषभ पंत के आईपीएल 2024 में वापसी की संभावना 

अब से कुछ साल पहले तक टीम इंडिया के लिए बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का नाम करीब करीब फाइनल माना जाता था, लेकिन एक साल पहले हुए एक सड़क हादसे में जब पंत चोटिल हो गए, तब से लेकर अब तक वापसी नहीं कर पाए हैं। हालांकि माना जा रहा है कि वे आईपीएल 2024 तक फिट हो जाएंगे और खेलते हुए भी नजर आ सकते हैं। रिषभ के केवल खेलने से भी काम नहीं चलेगा, अगर आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा तो उनके नाम पर सेलेक्टर्स विचार कर सकते हैं। 

संजू सैमसन और जितेश शर्मा भी रेस में 

अफगानिस्तान के खिलाफ अभी हाल में ही खेली गई तीन मैचों की सीरीज में जितेश शर्मा और संजू सैमसन दोनों को मौका दिया गया। पहले दो मैच जहां जितेश शर्मा खेले, वहीं तीसरे में संजू सैमसन को मौका दिया गया, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने में कायमाब नहीं हो पाए। लेकिन दोनों खिलाड़ी आईपीएल में अपनी अपनी टीम के लिए पहली च्वाइस के विकेट कीपर हैं। संजू सैमसन जहां राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे, वहीं जितेश शर्मा पंजाब किंग्स की ओर से खेलेंगे। आईपीएल का प्रदर्शन काफी कुछ इन दोनों खिलाड़ियों के विश्व कप के टिकट को तय करेगा। 

ईशान किशन और केएल राहुल भी हो सकते हैं विकल्प 

रिषभ पंत के घायल होने के बाद ईशान किशन को भी मौका दिया गया, उन्होंने खुद को साबित भी किया और कई बड़ी पारियां खेलीं, लेकिन इस वक्त वे तस्वीर से बाहर नजर आ रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में उन्हें स्क्वाड में नहीं चुना गया था, लेकिन आईपीएल में वे भी अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे। इसके अलावा एक विकल्प केएल राहुल भी हैं। राहुल को बतौर बल्लेबाज मौका दिया जाएगा या फिर वे विकेटकीपर के तौर पर खेलेंगे,ये कहना मुश्किल है। इस बीच वे इस बार भी अपनी आईपीएल टीम एलएसजी की कप्तानी करेंगे। देखना होगा कि वे किस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं और उनका प्रदर्शन  कैसा रहता है। कुल मिलाकर पूरे स्कवाड में दो ही कीपर जाते हुए नजर आ रहे हैं, उन्हीं में से एक को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा। लेकिन वे कौन होगा, इससे पर्दा उठने में अभी कुछ वक्त बाकी है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

अजिंक्य रहाणे पर गहराया संकट, बैक टू बैक गोल्डन डक के शिकार

वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को झटका, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement