Sunday, April 28, 2024
Advertisement

फाइनल में न पहुंचने पर कोच ने कप्तान के फैसले पर खड़े किए सवाल, कहा-हम मैच पहले दिन 9 बजे ही हार गए

मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में तमिलनाडु को पारी और 70 रनों से हरा दिया। मैच के बाद तमिलनाडु के कोच ने बड़े सवाल खड़े किए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 05, 2024 8:39 IST
R Sai Kishore - India TV Hindi
Image Source : TWITTER R Sai Kishore

Tamil Nadu coach: तमिलनाडु को रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में मुंबई के खिलाफ पारी और 70 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में तमिलनाडु के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। मुंबई की टीम ने 48वीं बार रणजी के फाइनल में जगह बनाई और यह टीम 41 बार चैंपियन बन चुकी है। मैच हारने के बाद तमिलनाडु के कोच ने बड़ा बयान दिया है। 

कोच ने कही ये बड़ी बात 

तमिलनाडु के कोच सुलक्षण कुलकर्णी ने कहा कि मैं हमेशा सीधी बात करता हूं। हम पहले ही दिन 9 बजे मैच हार गए। जिस क्षण मैंने विकेट देखा मुझे ठीक-ठीक पता चल गया कि हमें क्या मिलने वाला है। सब कुछ तय था, हमने टॉस जीता, एक कोच के रूप में, एक मुंबईकर के रूप में, मैं परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानता हूं। हमें गेंदबाजी करनी चाहिए थी लेकिन कप्तान के पास कुछ अलग था। 

जब मैंने देखा कि वे क्वार्टर फाइनल में एक अलग पिच पर खेले थे और उन्होंने क्या विकेट दिया था। उस पल मुझे एहसास हुआ कि यह एक सीमिंग-अनुकूल विकेट है और यह एक बहुत ही कठिन मैच होने वाला है। इस गेम को जीतने के लिए वास्तव में अच्छा खेलना होगा। आखिरकार वह (साई किशोर) बॉस हैं। मैं विकेटों के प्रकार पर जानकारी दे सकता हूं।

टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला

तमिलनाडु के कप्तान आर साई किशोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। पहली पारी में टीम 146 रन ही बना पाई। इसके बाद मुंबई ने पहली पारी में 378 रन बनाए, जिसके बाद तमिलानाडु की टीम 162 रन पर ढेर हो गई और तीन दिन के अंदर ही रणजी ट्रॉफी से बाहर हो गई। पहली पारी में मुंबई की टीम का स्कोर एक समय 7 विकेट के नुकसान पर 106 रन था। लेकिन इसके बाद मुंबई के लिए शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन शतक लगाया और तनुश कोटियन ने बेहतरीन पारी खेली। इन खिलाड़ियों की वजह से ही मुंबई की टीम पहली पारी में 232 रनों की बढ़त हासिल करने में सफल रही, जो निर्णायक रही। 

यह भी पढ़ें: 

IPL से पहले ही खराब खेल से इस बॉलर ने बढ़ाई CSK की टेंशन, सिर्फ 3 ओवर में लुटाए इतने रन; हुआ बुरा हाल

रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल मैच के लिए बड़ा ऐलान, इस मैदान पर खेला जाएगा ये अहम मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement