Saturday, April 20, 2024
Advertisement

तमीम इकबाल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली जीत को बताया बेहद खास

बांग्लादेश के शीर्ष क्रम ने सभी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, क्योंकि टीम ने 314/7 विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर दक्षिण अफ्रीका को 276 रन पर ऑलआउट कर 38 रन से जीत हासिल की।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 19, 2022 22:38 IST
Tamim Iqbal, South Africa, Bangladesh, sports, cricket, BAN vs SA - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ICC  Bangladesh cricket team 

बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती वनडे मैच में शनिवार को सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 38 रन की ऐतिहासिक जीत को बेहद खास बताया है और निचले क्रम के योगदान की सराहना की, जिसके कारण वह 300 के पार रन बनाने में कामयाब रहे। बांग्लादेश के शीर्ष क्रम ने सभी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, क्योंकि टीम ने 314/7 विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर दक्षिण अफ्रीका को 276 रन पर ऑलआउट कर 38 रन से जीत हासिल की और 1-0 की बढ़त ले ली। यह दक्षिण अफ्रीका की धरती पर बांग्लादेश की पहली जीत थी।

तमीम इकबाल की अगुवाई वाली टीम ने दक्षिण अफ्रीका में पिछले 19 प्रयासों में तीनों प्रारूपों में कभी भी एक मैच नहीं जीता था, लेकिन दौरे के पहले मैच में 50 ओवर के प्रारूप में बेहतर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- लक्ष्य सेन ने रचा इतिहास, ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में बनाई जगह

लिटन दास (50), शाकिब अल हसन (77) और यासिर अली (50) ने बड़े पैमाने पर कुल की नींव रखी, जबकि तमीम इकबाल (41) और महमूदुल्लाह (25) के उपयोगी योगदान ने उन्हें 300 से आगे बढ़ाया।

तमीम ने कहा, "यह हमारे लिए एक बड़ी और खास जीत है।" निचले क्रम के योगदान की सराहना करते हुए तमीम ने कहा, "उन सभी ने बेहतर किया, मेहदी हसन ने उन दो छक्कों के साथ, अफिफ हुसैन ने एक चौका और एक छक्का और महमदुल्लाह ने तेज 25 रन जोड़े।"

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की टीम से बाहर होने पर निराश हैं जेम्स एंडरसन

फिर बांग्लादेश के गेंदबाजों ने प्रोटियाज को चौंका दिया, जो नौवें ओवर में 36/3 कर दिया। तमीम ने कहा, "लोग हमेशा बांग्लादेश को सिर्फ स्पिनरों के बारे में सोचते हैं, लेकिन पिछले दो वर्षों में तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है।" दूसरा वनडे रविवार को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा, जबकि तीसरा और अंतिम वनडे 23 मार्च को सेंचुरियन में होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement