Monday, April 29, 2024
Advertisement

रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी की खुली किस्मत, IPL 2024 में इस टीम में हुआ शामिल

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का आगाज होने से पहले राजस्थान रॉयल्स टीम को एक बड़ा झटका एडम जम्पा के रूप में लगा जो पूरे सीजन नहीं खेलेंगे। राजस्थान ने अब उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान कर दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 22, 2024 13:49 IST
तनुश कोटियन और एडम...- India TV Hindi
Image Source : PTI तनुश कोटियन और एडम जम्पा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के शुरू होने से पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के एक बड़ा झटका ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा के रूप में लगा जो निजी कारणों की वजह से पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए हैं। अब राजस्थान रॉयल्स ने उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान कर दिया है, जिसमें इस बार रणजी सत्र में मुंबई की टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले तनुश कोटियन को उन्होंने टीम में शामिल किया है। एडम जम्पा को राजस्थान रॉयल्स ने 1.5 करोड़ रुपए की राशि में अपनी टीम में आगामी सीजन के लिए रिटेन करने का फैसला किया था, लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत कारणों की वजह से नहीं खेलने की जानकारी फ्रेंचाइजी को दे दी थी।

तनुश कोटियन ने रणजी ट्रॉफी में दिखा ऑलराउंड प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स ने एडम जम्पा की जगह पर मुंबई रणजी टीम के इस सीजन शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले तनुश कोटियन को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। तनुश ने रणजी ट्रॉफी के इस सत्र में खेलते हुए बल्ले से जहां 14 पारियों में 41.83 के औसत से 502 रन बनाए जिसमें एक शतकीय और 5 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं, तो वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 18 पारियों में 16.96 के औसत से 29 विकेट हासिल किए हैं। तनुश के अभी तक के करियर को लेकर बात की जाए तो 25 साल के इस खिलाड़ी ने 26 फर्स्ट क्लास मैचों में 26.38 के औसत से 75 विकेट हासिल किए हैं, तो वहीं बल्ले से 42.66 के औसत से 1152 रन बनाए हैं। वहीं तनुश ने अब तक टी20 फॉर्मेट में 23 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23 मैचों में 62 रन बनाने के साथ 24 विकेट हासिल किए हैं।

एलएसजी के खिलाफ खेलेगी राजस्थान अपना पहला मुकाबला

आईपीएल 2024 के सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपना पहला मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेगी, जो 24 मार्च को जयपुर के मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा। वहीं इसके बाद 28 मार्च को टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी। वहीं एक और 6 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स टीम का मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम से होगा।

ये भी पढ़ें

एमएस धोनी अब तक बिना कप्तानी खेल चुके हैं इतने मुकाबले, ऐसे हैं कैप्टन के तौर पर रिकॉर्ड

IPL के इतिहास में धोनी ऐसा करने वाले इकलौते कप्तान, कोई भी खिलाड़ी नहीं बना पाया ये रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement