Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, अभी इस तेज गेंदबाज की वापसी में लग सकता है और समय

भारतीय टीम इन दिनों इंजरी से जूझ रही है, उसी बीच एक तेज गेंदबाज की वापसी को लेकर सामने आई अपडेट ने चिंता बढ़ा दी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: February 11, 2023 6:48 IST
.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा हेड कोच और अन्य खिलाड़ियों के साथ

भारतीय टीम पिछली कुछ महीनों से अपने कई खिलाड़ियों की इंजरी को लेकर परेशान चल रही है। उन्हीं में से एक सबसे बड़ी चिंता जो टीम मैनेजमेंट की है वो है तेज गेंदबाजी। स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह पहले से ही चोट के चलते लंबे समय से बाहर हैं। टी20 वर्ल्ड कप से लेकर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी तक बुमराह का बस फैंस इंतजार ही करते रहे गए। इसी बीच एक और स्टार पेसर की चोट टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। ताजा अपडेट के अनुसार इस भारतीय तेज गेंदबाज की चोट अभी भी सही नहीं हुई है और उन्हें वापसी में अभी और भी समय लग सकता है। यह खिलाड़ी करीब पिछले छह महीने से टीम से बाहर है।

आपको बता दें कि चोट के कारण पिछले छह महीनों से बाहर चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने में और समय लग सकता है। टीम इंडिया के लिए एक समय कृष्णा वनडे क्रिकेट में इतना प्रसिद्ध हुए थे कि उन्हें फ्यूचर स्टार माना जाने लगा था। कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध को भारत की लिमिटेड ओवर की टीम में विशेषज्ञ गेंदबाज के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन उनकी चोट उनके करियर में विलेन बनकर उभरी है। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच अगस्त 2022 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था और तब से वह ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण बाहर हैं। ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ आमतौर पर तब होता है किसी एक जगह की हड्डी पर लगातार दबाव बनता है। 

प्रसिद्ध अभी बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिट होने की कवायद में लगे हैं, लेकिन जो खबरें सामने आ रही हैं वह अच्छी नहीं हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से बताया कि, प्रसिद्ध को ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ है और इस तरह की चोट में आप संभावित वापसी की तारीख तय नहीं कर सकते। प्रत्येक खिलाड़ी के शरीर की संरचना भिन्न होती है। उसके चोट से उबरने की प्रक्रिया अलग होती है। यह छह महीने से एक साल तक कुछ भी हो सकती है। जहां तक प्रसिद्ध का मामला है तो वह अभी खेलने के लिए पर्याप्त फिट नहीं हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह पूरे घरेलू सत्र में नहीं खेल पाए।

प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं

Image Source : PTI
प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं

आईपीएल पर भी संशय

राजस्थान रॉयल्स के साथ मौजूद प्रसिद्ध कृष्णा की फिटनेस ने उनके आईपीएल में वापसी करने पर भी खतरा खड़ा कर दिया है। भारतीय टी20 लीग की शुरुआत मार्च के आखिरी हफ्ते या अप्रैल के पहले हफ्ते से होगी। तब तक कृष्णा अपने इस स्ट्रेस फ्रैक्चर से उभर पाते हैं या नहीं यह देखने वाली बात होगी। अगर ऐसा नहीं होता है तो संजू सैमसन की टीम के लिए यह एक बड़ा झटका साबित हो सकता है। पिछले साल की रिलीज-रिटेंशन प्रक्रिया में फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन किया था। आईपीएल में उनके नाम 51 मैचों में 49 विकेट दर्ज हैं। वहीं भारत के लिए प्रसिद्ध ने 14 वनडे मैचों में 25 विकेट अपने नाम किए हैं। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कमाल करने के बाद ही उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिली थी।

यह भी पढ़ें:-

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट पर मंडराए संकट के बादल, धर्मशाला में नहीं हो पाएगा मुकाबला

रोहित शर्मा की ऐतिहासिक सेंचुरी, किया वो कारनामा जो कोहली, गांगुली और धोनी भी नहीं कर पाए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement