Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के मुकाबले अच्छी स्थिति में टीम इंडिया, उनके ही पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एक वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारतीय टीम को अच्छी स्थिति में बताया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 20, 2023 23:04 IST
Pakistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान

वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचने और भारतीय टीम के अविश्वसनीय प्रदर्शन के लिए पाकिस्तान क्रिकेट जगत ने प्रशंसा की है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन  बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस टारगेट को 43 ओवर में ही चेज कर लिया। टीम इंडिया हार के बाद लाखों दिल टूट गए। लेकिन भारतीय टीम का प्रदर्शन पूरे वर्ल्ड कप में अविश्वसनीय रहा। जिसके बाद कई लोग टीम इंडिया के दिवाने हो गए। उनमें से टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का नाम भी शामिल था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से खिताबी मुकाबले में हार के बावजूद भारत का क्रिकेट को अच्छी स्थिति में बताया है। 

क्या बोले पूर्व कप्तान

फाइनल में छह विकेट की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने भारत का वर्ल्ड कप सपना तोड़ दिया। अकरम ने कहा कि जाहिर तौर पर फाइनल हारने से वे टूट गए होंगे लेकिन क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं। भारत का एक दिन खराब रहा और दुर्भाग्य से ऐसा फाइनल में हुआ। आप उनके स्ट्रक्चर, खिलाड़ियों के लिए पैसा, समझदारी से तैयार कार्यक्रम और बैकअप प्रतिभा को देखें और उन्हें सिर्फ ये चीजें जारी रखने की जरूरत है। उनका क्रिकेट काफी अच्छी स्थिति में है। अकरम ने कहा कि एक पूर्व खिलाड़ी होने के नाते वह जानते हैं कि नॉकआउट मैच में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मानसिक रूप से कितने मजबूत होते हैं। उन्होंने कहा कि जब हम 1999 वर्ल्ड कप फाइनल में उनके साथ खेले थे तब मैं कप्तान था। हमने उन्हें लीग चरण में हराया था लेकिन फाइनल में वे अहमदाबाद में कल की तरह एक अलग टीम थे। 

वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए आने वाली सीरीज और टूर्नामेंट

  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : 5 मैचों की टी20 सीरीज: 23 नवंबर से 3 दिसंबर तक
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दौरा : 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट - 10 दिसंबर से 7 जनवरी तक
  • भारत बनाम अफगानिस्तान : 3 मैचों की टी20 सीरीज : 11 जनवरी से 17 जनवरी
  • भारत बनाम इंग्लैंड : 5 मैचों की टेस्ट सीरीज: 25 जनवरी से 11 मार्च
  • आईपीएल 2024 : मार्च- अप्रैल-मई 2024
  • वेस्टइंडीज/यूएसए में टी20 वर्ल्ड कप : जून 2024 

PTI Input

यह भी पढ़ें

IND vs AUS टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया गया नया कप्तान

FIFA World Cup 2026 के लिए टीम इंडिया का अहम मुकाबला कतर से, जानें कैसे देख सकेंगे Live Match

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement