Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया को केएल राहुल का बल्लेबाजी क्रम तय करने की जरूरत - अजीत अगरकर

अगरकर ने यह भी कहा कि वह धवन के भविष्य के बारे में निश्चित नहीं हैं, यह कहते हुए कि भारत के पास शीर्ष क्रम में कई विकल्प हैं।  

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 01, 2022 19:18 IST
KL Rahul in action (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul in action (File Photo)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से 3 मैच की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज में रोहित शर्मा की वापसी हुई है, ऐसे में पहले वनडे में रोहित के साथ सलामी बल्लेबाजी कौन करेगा यह बड़ा सवाल है। साउथ अफ्रीका दौरे पर शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की थी और वह भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। ऐसे में राहुल की जगह को खतरा है। मगर राहुल पिछले काफी समय से टीम इंडिया के लिए रन बना रहे हैं तो रोहित उन्हें मिडिल ऑर्डर में भी खिला सकते हैं क्योंकि राहुल कई मौकों पर यह रोल भी अदा कर चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज अजीत अगरकर का कहना है कि टीम को यह तय करने की जरूरत है कि केएल राहुल को किस क्रम में बल्लेबाजी कराने की आवश्यकता है। 

अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "मुझे लगता है कि उन्हें पहली बात यह तय करने की जरूरत है कि वह एक सलामी बल्लेबाज या मध्य क्रम का बल्लेबाज है, क्योंकि वह साउथ अफ्रीका में कप्तान थे और वह 4 या 5 नंबर पर सफल रहे हैं।"

IPL 2022 में नहीं खेलेगा RCB का ये 15 करोड़ में बिका खिलाड़ी, जानिए किसका नाम नहीं

उन्होंने आगे कहा, "अगर ऐसा नहीं होने जा रहा है तो फिर से आपको अपने निर्णय पर टिके रहना होगा यदि आप एक सलामी बल्लेबाज बनने जा रहे हैं तो आप श्रृंखला में रोहित के साथ पारी की शुरुआत भी कर सकते हैं। इसलिए, यह दिलचस्प होगा, क्योंकि शिखर धवन भी वहां मौजूद हैं।"

अगरकर ने यह भी कहा कि वह धवन के भविष्य के बारे में निश्चित नहीं हैं, यह कहते हुए कि भारत के पास शीर्ष क्रम में कई विकल्प हैं।

अगरकर ने कहा, "मुझे यकीन नहीं है कि शिखर धवन एक साल या डेढ़ साल में कहां होंगे, भले ही उन्होंने साउथ अफ्रीका में रन बनाए हों। आपके पास ईशान किशन या ऋषभ पंत जैसे कुछ विस्फोटक खिलाड़ी हैं। कौन जानता है कि यह चल पाएंगे या नहीं, जिससे उन्हें शीर्ष क्रम के लिए मौका मिलेगा।"

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेली जाएगी।

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement