Monday, June 17, 2024
Advertisement

कौन बनेगा हेड कोच: BCCI के पास पहुंच गए इतने एप्लीकेशन, फर्जी नाम भी शामिल

बीसीसीआई इस वक्त टीम इंडिया के नए हेड कोच की तलाश में है। इस​के लिए आवेदन मांगे गए थे, जिसकी आखिरी तारीख निकल चुकी है। इस बीच कुछ फर्जी नामों से भी आवेदन किए गए हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 28, 2024 12:25 IST
rahul dravid rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY कौन बनेगा हेड कोच: BCCI के पास पहुंच गए इतने एप्लीकेश

Team India New Head Coach: टीम इंडिया अमेरिका पहुंचकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी में जुटने जा रही है। इस बीच बीसीसीआई के पास एक बहुत बड़ा काम है। बीसीसीआई इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के अगले हेड कोच की तलाश में है। इसके लिए आवेदन मांगे गए थे, जिसकी आखिरी तारीख निकल चुकी है। खास बात ये है कि हेड कोच के पद के लिए भारी संख्या में एप्लीकेशन आए हैं, जिसमें से अधिकांश के फर्जी होने की संभावना जताई जा रही है। 

टी20 विश्व कप के ​बाद राहुल द्रविड़ छोड़ देंगे हेड कोच का पद 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल समाप्त हो जाएगा, इसके बाद भारतीय टीम को नया कोच मिलेगा। इसके लिए बीसीसीआई ने अभी से कवायद शुरू कर दी है। बीसीसीआई की ओर से 13 मई को इसके लिए आवेदन मांगने की प्रक्रिया शुरू की गई थी, जिसकी आखिरी तारीख 27 मई ​थी, जो अब निकल गई है। अभी तक की रिपोर्ट के अनुसार हजारों की संख्या में आवेदन आए हैं। बीसीसीआई ने इसके लिए गूगल फार्म के जरिए आवेदन मांगे थे, इसलिए कोई भी इसे भर सकता था। जो वास्तव में आवेदनकर्ता हैं, वो तो हैं ही, कुछ लोगों ने फर्जी नाम से भी आवेदन कर दिया है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट की मानें तो आवेदनकर्ताओं में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी के नाम भी इसमें शामिल हैं। अब ये तो सभी को पता है कि ये लोग आवेदन नहीं करने वाले, यानी ये सब फर्जी नाम हैं। 

इससे पहले भी फर्जी आवेदनकर्ता आए थे सामने 

ऐसा नहीं है कि बीसीसीआई के साथ ऐसा पहले नहीं हुआ है। इससे पहले भी जब हेड कोच के लिए आवेदन मांगे गए थे, ज​ब भारी संख्या में फर्जी आवेदन आ गए थे और उनकी छंटाई में बीसीसीआई को काफी ज्यादा वक्त लगा था। इस बार भी ऐसा ही कुछ हो सकता है। बीसीसीआई के पहले इन फर्जी नामों को बाहर करेगे और उसके बाद जब असली लिस्ट सामने आएगी तो उसके बाद आगे की प्रकिया की जाएगी। हालांकि अभी ये पता नहीं चल पाया है कि वो कौन से असली लोग हैं, जिन्होंने टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए अपनी इच्छा जताई है, इसका खुलासा जल्द ही होने की संभावना है। 

टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरा 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के दौरे पर जाना है। उस वक्त टीम इंडिया के कुछ बड़े खिलाड़ी रेस्ट पर जा सकते हैं, इतना ही नहीं भारतीय टीम को तब तक नया हेड कोच भी मिल चुका होगा। बताया जाता है कि इस वक्त के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने फिर से इस जिम्मेदारी के लिए अपनी इच्छा नहीं जताई है। यानी वे इस रेस में शामिल नहीं हैं। लेकिन फिर भी जानकारी मिली है कि कुछ बड़े और दिग्गज पूर्व खिलाड़ियों ने आवेदन किया है। माना जा रहा है कि इस बार भी भारतीय टीम को कोई भारत का ही हेड कोच मिलेगा, होने के लिए विदेशी कोच भी हो सकता है, लेकिन इसकी संभावना फिलहाल तो काफी कम नजर आ रही है। 

यह भी पढ़ें 

बाबर आजम के निशाने पर कोहली का विराट कीर्तिमान, बस करना होगा इतना सा काम

ICC का बड़ा ऐलान, इस क्रिकेट लीग को दिया List-A का दर्जा, IPL की 3 फ्रेंचाइजी भी हैं इसका हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement