Thursday, May 09, 2024
Advertisement

तीसरे टेस्ट में पूरी तरह बदलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, इन दो खिलाड़ियों की होने जा रही है एंट्री

इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 बदलने वाली है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2023 7:26 IST
Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY Border Gavaskar Trophy

Border Gavaskar Trophy: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना दबदबा बनाया हुआ है। सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में टीम इंडिया ने आसानी से ऑस्ट्रेलिया को पटक दिया। अब नजरें इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट पर हैं। पहले दोनों मैच भले ही टीम इंडिया ने जीते हों, लेकिन टीम की प्लेइंग 11 में तीसरे टेस्ट के लिए कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं।

केएल राहुल का बाहर बैठना तय

पहले दो टेस्ट मैचों में बेहद खराब प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल का तीसरे टेस्ट में बाहर बैठना लगभग तय है। टीम में लगातार उनके चयन पर बवाल मच रहा है और राहुल का बल्ला हर मैच में फेल ही रह रहा है। तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए इस खिलाड़ी को टीम का उपकप्तान भी नहीं चुना गया। ऐसे में एक बात तो तय है कि मैनेजमैंट भी अब राहुल को बाहर करने के लिए तैयार है। 

राहुल ने इस सीरीज के पहले मुकाबले में सिर्फ 20 रन बनाए। उम्मीद की जा रही थी कि वो दिल्ली टेस्ट में अच्छी वापसी कर पाएंगे। लेकिन ये खिलाड़ी इस टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 17 और दूसरी पारी में सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गया। ऐसे में उनकी जगह टीम में शुभमन गिल की एंट्री कराई जा सकती है। गिल ने पिछले कुछ महीनों में क्रिकेट के हर एक फॉर्मेट में कमाल का खेल दिखाया है।

ईशान किशन को मिलेगा डेब्यू का मौका?

गिल के अलावा टीम में ईशान किशन की भी एंट्री कराई जा सकती है। ईशान को विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत की जगह डेब्यू का मौका दिया जा सकता है। इस सीरीज के दोनों ही मुकाबलों में भरत ने विकेटकीपिंग तो कमाल की, लेकिन उनका बल्ला कुछ ज्यादा छाप नहीं छोड़ सका। इस सीरीज में वो अबतक 3 पारियों में बल्लेबाजी करके सिर्फ 37 रन बना पाए हैं।

आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव और उमेश यादव।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement