Thursday, March 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर संकट, टीम से हो सकता है बाहर!

भारतीय टीम को अब इस साल के आखिरी में बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज खेलनी है। पूरी संभावना है कि इस सीरीज में रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों होंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra
Published on: July 04, 2022 15:16 IST
Shubman Gill - India TV Hindi
Image Source : PTI Shubman Gill 

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है सीरीज का आखिरी मैच
  • मैच की दोनों पारियों में नहीं चला सलामी बल्लेबाज शुबमन ​गिल का बैट
  • टीम इंडिया को इस मैच में नहीं मिल सकी अच्छी शुरुआत

टीम इंडिया लंबे समय बाद एक बार फिर टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान में उतरी है।  भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज का आखिरी मैच जारी है। भारतीय टीम अभी तक काफी मजबूत नजर आ रही है। हालांकि मैच में अभी दो दिन बाकी हैं। लेकिन टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने फिर से निराश किया है। शुभमन गिल का बल्ला न तो पहली पारी में चला और न ही वे दूसरी पारी में रन बना ​पाए। इससे अब शुभमन गिल के करियर पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। अभी रोहित शर्मा और केएल राहुल टेस्ट से बाहर हैं, वहीं मयंक अग्रवाल को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है, इसलिए शुभमन गिल के पास अच्छा मौका था कि वे अच्छी बल्लेबाजी कर टीम में अपनी जगह सुरक्षित करते, लेकिन वे ऐसा करने में नाकाम हुए। 

शुभमन गिल के नाम अभी तक एक भी टेस्ट शतक नहीं 

शुभमन गिल अब तक 11 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और 21 पारियों में उन्होंने बल्लेबाजी की है। इस दौरान वे केवल 579 रन ही अपने नाम कर सके हैं। बड़ी बात ये है कि उनके नाम केवल चार अर्धशतक हैं और शतक तो एक भी नहीं है। शुभमन गिल ने अपना आखिरी अर्धशतक पिछले साल नवंबर में कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था। उसके बाद से वे दो टेस्ट और खेल चुके हैं, लेकिन 50 का आंकड़ा उनसे पार नहीं हो रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेल जा रहे एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में वे 17 रन बना सके और दूसरी पारी में चार ही रन का योगदान दे पाए और आउट होकर पवेलियन लौट गए। इससे पहले जब इसी सीरीज के चार मैच और खेले गए थे, जब भी वे टीम में थे और केवल एक ही अर्धशतक उनके बल्ले से निकला था।

इस साल के आखिर में टीम इंडिया बांग्लादेश से खेलेगी भारतीय टीम 
बड़ी बात ये भी है कि इस टेस्ट के बाद टीम इंडिया को जल्दी अब कोई टेस्ट और खेलना भी नहीं है। शुभमन गिल भले आईपीएल में खेलते हों, लेकिन टीम इंडिया की वन डे और टी20 टीम में उनकी जगह अभी तक नहीं बन पाई है। इस टेस्ट के बाद वे वापस भारत लौट आएंगे, क्योंकि इंग्लैंड के साथ होने वाली वन डे और टी20 सीरीज के लिए उनका सेलेक्शन टीम इंडिया में नहीं हुआ है। भारतीय टीम को अब इस साल के आखिरी में बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज खेलनी है। पूरी संभावना है कि इस सीरीज में रोहित शर्मा और केएल राहुूल दोनों होंगे, ऐसे में शुभमन गिल की जगह बन पाएगी या नहीं ये अपने आप में बड़ा सवाल है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement