Sunday, April 14, 2024
Advertisement

रातों रात चमक गई CSK के दो खिलाड़ियों की किस्मत, BCCI ने एक को बना दिया टीम इंडिया का कप्तान

BCCI ने CSK के दो खिलाड़ियों को काफी बड़ी जिम्मेदारी दे दी है। इनमें से एक खिलाड़ी को तो टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। इन खिलाड़ियों ने इस साल के आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 15, 2023 11:00 IST
Chennai Super Kings- India TV Hindi
Image Source : GETTY चेन्नई सुपर किंग्स

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला डोमेनिका में खेला जा रहा है। इस मैच को टीम इंडिया ने पारी और 141 रनों से तीसरे दिन ही जीत लिया। इस बीच BCCI ने एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। जहां सभी नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। टीम इंडिया में मिली जगह के कारण इन खिलाड़ियों की किस्मत चमक गई है। इन युवा खिलाड़ियों को आईपीएस 2023 में किए गए शानदार प्रदर्शन का इनाम दिया गया है। स्क्वॉड में CSK के भी दो खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। इन दोनों ने आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

चमक गई इन दो की किस्मत

वेस्टइंडीज दौरे के बीच बीसीसीआई ने 19वें एशियाई खेलों के लिए जब टीम इंडिया के 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया तब उस टीम में सिर्फ युवा खिलाड़ी नजर आएं। उनमें CSK के भी दो खिलाड़ी शामिल थे। हालांकि ये खिलाड़ी भारत के लिए अपना डेब्यू कर चुके हैं। हम बात कर रहे हैं रुतुराज गायकवाड़ और शिवन दुबे के बारे में। इन दोनों खिलाड़ियों को एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया में मौका मिला है। लेकिन आप सोच रहे होंगे कि रुतुराज गायकवाड़ तो टीम इंडिया के सीनियर स्क्वॉड का पहले से हिस्सा हैं, तो भला उनके लिए ये कोई खुशखबरी कैसे हो सकती है, लेकिन आपको बता दें कि वें ऐशियाई खेलों के लिए चुनी गई टीम इंडिया के कप्तान हैं। जोकि उनके लिए काफी बड़ी बात है।

IPL में किया था शानदार प्रदर्शन

एशियाई खेलों में क्रिकेट का आयोजन 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक किया जाएगा। टी20 फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में पहली बार टीम इंडिया हिस्सा लेने जा रही है। रुतुराज की कप्तानी वाली टीम इंडिया के पास इसे जीतने का शानदार मौका है। आपको बता दे कि जिन सीएसके के खिलाड़ी के बारे में हमने बात करी उन्होंने आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। बात करें रुतुराज गायकवाड़ के बारे में तो उन्होंने इस साल 16 मैचों में 590 रन बनाए थे। वहीं शिवम दुबे ने 16 मैचों में 158.33 की स्ट्राइक रेट से 418 रन। यही प्रदर्शन कारण है कि ये खिलाड़ी आज टीम इंडिया का हिस्सा है।

एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement