Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की टेंशन होगी दूर, इस ऑलराउंडर की वापसी का रास्ता साफ

टीम इंडिया साल 2023 के सफर की शुरुआत करने जा रही है। जल्द ही नई चयन समिति का गठन होगा और भारतीय टीम पहला मुकाबला श्रीलंका से खेलती हुई दिखेगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 21, 2022 12:09 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja

टीम इंडिया अब मिशन 2023 की तैयारी में जुटने जा रही है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया अगले साल श्रीलंका के टी20 और वन डे सीरीज में मुकाबला करेगी। जल्द ही इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान भी किया जाना है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से सेलेक्शन कमेटी का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है एक से दो दिन के भीतर चयन समिति की घोषणा कर दी जाएगी और उसके बाद भारतीय टीम से भी पर्दा हट जाएगा। लेकिन इस बीच भारतीय टीम की एक बड़ी समस्या दूर होती हुई नजर आ रही है। टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी जल्द ही वापसी करने वाला है। माना जा रहा है कि श्रीलंका सीरीज में उस खिलाड़ी की वापसी हो सकती है। 

Ravindra Jadeja

Image Source : PTI
Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा पहुंचे एनसीए, जल्द होगी भारतीय टीम में वापसी 

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पिछले कई महीनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उनकी कमी भी भारतीय टीम को खल रही है। इस बीच खबर आ रही है कि रवींद्र जडेजा अब अगली सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं और अब वे एनसीए भी पहुंच गए हैं। एनसीए में से उन्हें जल्द ही फिटनेस सार्टिफिकेट मिल सकता है, उसके बाद नई चयन समिति सेलेक्शन के लिए उनके नाम पर विचार कर सकती है। हालांकि अगर रवींद्र जडेजा फिट हो जाते हैं तो फिर उनकी टीम में वापसी भी करीब करीब तय मानी जानी चाहिए। रवींद्र जडेजा आखिरी बार भारतीय टीम के लिए एशिया कप 2022 में खेलते हुए दिखे थे, कुछ मैच उन्होंने खेले, लेकिन इसके बाद चोटिल होने के कारण वे भारतीय टीम से बाहर हो गए थे और तब से बाहर ही चल रहे हैं। यही कारण रहा कि रवींद्र जडेजा भारतीय टीम के लिए टी20 विश्व कप भी नहीं खेल पाए थे। अब उनकी वापसी की संभावनाएं नजर आ रही हैं। 

 

Ravindra Jadeja

Image Source : GETTY
Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा गुजरात विधानसभा चुनाव में भी रहे व्यस्त 
रवींद्र जडेजा का करियर भारतीय टीम के लिए अब तक शानदार रहा है। वे वन डे और टी20 के अलावा टेस्ट टीम के भी नियमित सदस्य रहे हैं। इस बीच गुजरात में विधान सभा चुनाव भी हुए थे। उनकी पत्नी भी चुनावी मैदान में थी और जीती भी थीं। चुनाव प्रचार के दौरान रवींद्र जडेजा ने खूब मेहनत की और पत्नी को जिता भी दिया। लेकिन अब राजनीति से हटकर फिर से रवींद्र जडेजा क्रिकेट के फील्ड पर वापसी करने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। जडेजा की वापसी से भारतीय टीम को  भी काफी मजबूती मिलेगी और टीम नए सफर की शुरुआत नए जोश के साथ करती हुई दिखाई देगी। लेकिन इसके लिए अभी कुछ दिन का इंतजार करना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement