Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG: 12 साल बाद इन 3 खिलाड़ियों के बिना टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया, काफी चौंकाने वाले हैं नाम

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच काफी खास रहने वाला है। ये भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 12 साल बाद पहला मौका होगा जब टीम की प्लेइंग 11 में 3 दिग्गज खिलाड़ियों में से एक का भी नाम नहीं होगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 22, 2024 20:46 IST
IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY 12 साल बाद इन खिलाड़ियों के बिना टेस्ट मैच खेलेगा भारत

India vs England Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। ये मैच भारतीय टीम के लिए काफी अहम रहने वाला है। ये भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 12 साल बाद पहला मौका होगा जब टीम की प्लेइंग 11 में 3 दिग्गज खिलाड़ियों में से एक का भी नाम नहीं होगा। 

12 साल बाद इन खिलाड़ियों के बिना टेस्ट मैच खेलेगा भारत 

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों से बाहर हो गए हैं। वहीं, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को इस सीरीज के लिए स्क्वॉड में नहीं चुना गया है। ऐसे में 12 साल बाद ये पहला मौका होगा जब टीम इंडिया के लिए किसी टेस्ट की प्लेइंग 11 में इन तीनों खिलाड़ियों में से एक का भी नाम नहीं होगा। इससे पहले नवंबर 2011 में ऐसा मौका आया था जब टीम इंडिया इन तीन खिलाड़ियों के बिना टेस्ट मैच खेलने उतरी थी। 

विराट कोहली ने खुद लिया नाम वापस 

विराट कोहली ने पर्सनल कारणों के चलते सीरीज के शुरुआती दो मैचों से बाहर होने का फैसला लिया है। माना जा रहा है कि वह सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से टीम के साथ जुड़ जाएंगे। वहीं, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को खराब प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर किया गया है। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक विराट कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी नहीं किया है। 

पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा , अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), आवेश खान।

ये भी पढ़ें

टेस्ट सीरीज पर मंडराया बड़ा खतरा, ये स्टार खिलाड़ी निकला कोरोना पॉजिटिव

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिला धाकड़ खिलाड़ी, सिर्फ 41 गेंद पर शतक जड़ बनाए इतने रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement