Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिला धाकड़ खिलाड़ी, सिर्फ 41 गेंद पर शतक जड़ बनाए इतने रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप इस साल जून में खेला जाना है। इस टूर्नामेंट से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को एक धाकड़ बल्लेबाज मिल गया है। इस बल्लेबाज ने सिर्फ 41 गेंदों पर शतक जड़कर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 22, 2024 19:49 IST
Josh Brown- India TV Hindi
Image Source : GETTY Josh Brown

टी20 वर्ल्ड कप के लिए साल 2024 बेहद खास है। इस साल जून के महीने में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। यही कारण है कि लगभग सभी टीमें टी20 क्रिकेट पर ज्यादा फोकस कर रही है। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 09 फरवरी से टी20 सीरीज खेलेगी। वहीं कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बीबीएल खेल रहे हैं। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है जिसने बीबीएल में दमदार शतक जड़ा है। इस खिलाड़ी ने सिर्फ 41 गेंदों पर सामना किया और शतक जड़ डाला।

टीम को पहुंचाया फाइनल

ऑस्ट्रेलिया के बीग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट के सलामी बल्लेबाज जोश ब्राउन ने गोल्ड कोस्ट में सोमवार शाम के चैलेंजर में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ करियर का बेस्ट 140 रन बनाकर बिग बैश लीग के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक बनाया है। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने कैरारा स्टेडियम में 57 गेंदों में अपनी पारी के दौरान रिकॉर्ड 12 छक्के और दस चौके लगाए। यह बीबीएल इतिहास में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। उन्होंने अपनी इस पारी के साथ ही अपनी टीम को फाइनल में भी पहुंचाया है।

बिग बैश लीग में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज

  1. ग्लेन मैक्सवेल -  154* रन
  2. मार्कस स्टोइनिस - 147* रन
  3. जोश ब्राउन - 140 रन
  4. मैथ्यू वेड - 130* रन
  5. बेन मैकडरमोट - 127 रन

ब्राउन ने हीट के कप्तान नाथन मैकस्वीनी के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की और मेजबान टीम को 7-214 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज बिग बैश में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाने से चूक गया। क्रेग सिमंस का 2014 में स्ट्राइकर्स के खिलाफ 39 गेंदों में शतक लगाया था और जोश ब्राउन उनका रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ दो गेंदों से चूक गए।

सबसे तेज बिग बैश लीग शतक

  1. क्रेग सिमंस - 39 गेंदें
  2. ग्लेन मैक्सवेल - 41 गेंदें
  3. जोश ब्राउन - 41 गेंदें 
  4. ल्यूक राइट - 44 गेंदें 
  5. बेन मैकडरमोट - 47 गेंदें

इस मैच में ब्राउन अंततः 17वें ओवर में स्ट्राइकर्स के तेज गेंदबाज डेविड पायने का शिकार बन गए, उनकी एक गेंद गोल्ड कोस्ट के आसमान में सबसे ऊपर चली गई और विकेटकीपर हैरी नील्सन ने कैच पकड़ लिया। इसके अलावा उन्होंने बीबीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड भी बनाया। चैलेंजर का विजेता बुधवार शाम को एससीजी में फाइनल में सिडनी सिक्सर्स से भिड़ेगा।

बिग बैश लीग की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज

  1. जोश ब्राउन - 12 छक्के
  2. क्रिस गेल - 11 छक्के
  3. क्रेग सिमंस - 11 छक्के
  4. क्रिस लिन - 11 छक्के
  5. क्रिस लिन - 11 छक्के

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement