Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Twitter BlueTick : धोनी, कोहली और रोहित का ब्‍लूटिक गया, आईपीएल के इस कप्‍तान का बदला रंग

Twitter BlueTick : आईपीएल 2023 में खेल रहे और कप्‍तान कर रहे टीम इंडिया के दिग्‍गज प्‍लेयर्स का ब्‍लूटिक एक ही झटके में चला गया है, हालांकि कुछ का अभी जारी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 21, 2023 10:15 IST
MS Dhoni and Virat Kohli Twitter Bluetick- India TV Hindi
Image Source : TWITTER MS Dhoni and Virat Kohli Twitter Bluetick

Twitter BlueTick Cricketers  : आईपीएल 2023 के रोमांच के बीच गुरुवार शाम को उस वक्‍त सोशल मीडिया पर हड़कंप सा मच गया, जब एक एक कर दिग्‍गजों के ट्विटर से ब्‍लू टिक हटना शुरू हो गए। जिन लोगों को अब से कुछ ही समय पहले ट्विटर ने ब्‍लूटिक देकर वैरीफाई किया था, अब वे बिना ब्‍लूटिक के हो गए थे। इस बीच जब लोग गुरुवार को आईपीएल 2023 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनाम केकेआर का मैच देख रहे थे, इसी दौरान ये घटना हुई। सोशल मीडिया पर लोगों ने लिखना शुरू किया कि उनका ब्‍लूटिक चल गया है, इसके बाद लोगों ने खुद अपना भी चेक किया तो पता चला कि ब्‍लूटिक गायब हो चुका है। टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी इस वक्‍त आईपीएल में खेल रहे हैं और उनके भी ब्‍लूटिक चले गए। चाहे बात एमएस धोनी की बात की जाए फिर विराट कोहली और रोहित शर्मा की। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनका ब्‍लूटिक अभी तक जारी है। 

एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली का ब्‍लूटिक गया, हार्दिक पांड्या को मिला गोल्‍डन टिक 

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और भारत को तीन आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले कप्‍तान और आईपीएल में सीएसके की कप्‍तानी कर रहे एमएस धोनी का ब्‍लूटिक गायब हो गया। अपनी कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस को चार बार आईपीएल का खिताब दिलाने वाले कप्‍तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान व इस वक्‍त आरसीबी के लिए खेल रहे विराट कोहली का ब्‍लूटिक भी चला गया है। हालांकि टीम इंडिया के स्‍टार ऑलराउंडर और आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कप्‍तानी करने वाले हार्दिक पांड्या का वैरीफिकेशन अभी जारी है, लेकिन उनके टिक का रंग बदल गया है। हार्दिक पांड्या का जो टिक है, वो गोल्‍डन कलर का है। जब उस गोल्‍डन कलर पर क्लिक करते हैं तो उस पर लिखकर आता है कि This account is verified because it's an official organization on Twitter. वहीं पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान शिखर धवन और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान डेविड वार्नर भी ब्‍लूटिक से अब दूर हो गए हैं। बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष, टीम इंडिया के कप्‍तान रहे और अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स के क्रिकेट डायरेक्‍टर सौरव गांगुली का भी ब्‍लूटिक चल गया है। सभी बड़े क्रिकेट प्‍लेयर्स की बात की जाए तो कुछ एक को छोड़कर बाकी सभी का ब्‍लूटिक चल गया है। 

ट्विटर के ब्‍लूटिक के लिए कितने देने होंगे पैसे 
ट्विटर की ओर से पहले ही एलन मस्क की ओर से कह दिया गया था कि जो भी लोग 1 अप्रैल तक ट्विटर के ब्‍लूटिक के लिए पेमेंट कर देंगे, उनका ब्‍लूटिक जारी रहेगा, लेकिन जो भी लोग पैसे नहीं देंगे, उनका ब्‍लूटिक हटा दिया जाएगा। तब से लेकर अब तक ट्विटर यूजर्स रोज अपना ब्‍लूटिक चेक कर रहे थे, लेकिन वो जारी था। इसके बाद कंपनी की ओर से बताया गया कि जो लोग 20 अप्रैल तक पेमेंट नहीं करेंगे, उनका टिक हट जाएगा और हुआ भी ठीक ऐसा ही। चलिए अब आपको बताते हैं कि भारत में ब्‍लूटिक का चार्ज कितना है। भारत में  ट्विटर ब्लू टिक लेने के लिए हर महीने 650 रुपये का चार्ज तय किया गया है।। अगर आप हर महीने 650 रुपये का भुगतान करते हैं तो एक साल में आपको 7800 रुपये देने पड़ेंगे, लेकिन अगर पूरे साल के लिए आपने ऐसा किया तो इसके लिए आपको छूट भी दी जाएगी।  ट्विटर ब्लू टिक का सालाना प्लान 6800 रुपये का है। 

 

ब्‍लूटिक जारी रखने के फायदे 
ट्विटर ब्लू टिक की सर्विस लेने के बाद आप 4 हजार कैरेक्टर्स में ट्वीट कर सकते हैं। इस सर्विस में आपको 30 मिनट में 5 बार एडिट करने की सुविधा मिल जाती है। ब्लू टिक सर्विस मिलने के साथ ही यूजर ट्विटर में फुल एचडी क्वालिटी का वीडियो भी शेयर कर सकेंगे। ब्लू टिक वेरिफायड यूजर्स को प्लेटफॉर्म में प्राथमिकता भी दी जाएगी। Android या iOS ऐप के जरिए सब्सक्राइब करने वाले यूजर्स को 900 रुपये मासिक शुल्क देना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement