Sunday, April 28, 2024
Advertisement

U19 WC: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल से पहले टीम इंडिया के कप्तान का बड़ा बयान, कहा अरबों लोगों की उम्मीद...

U19 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया रविवार को फाइनल मैच खेलेगी। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान उदय सहारण ने बड़ा बयान दिया है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आज तक कभी भी भारत को U19 वर्ल्ड कप के फाइनल में नहीं हराया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 10, 2024 8:35 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय अंडर 19 टीम

ICC मेंस U19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 अपने आखिरी चरण पर पहुंचने वाला है। पांच बार के विजेता, भारत और तीन बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया रविवार, 11 फरवरी को बेनोनी के विलोमूर पार्क में टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। दोनों ही टीमों ने पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया और एक भी बिना हारे टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंची हैं। ऐसे में एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद लगाई जा सकती है। इसी बीच फाइनल मुकाबले से पहले भारत की अंडर 19 टीम के कप्तान उदय सहारण ने बड़ा बयान दिया है।

क्या बोले टीम इंडिया के कप्तान

भारत के कप्तान, उदय सहारण को एहसास है कि उनकी टीम अरबों दिलों के सपने" लेकर चल रही है और "उनका लक्ष्य एक ऐसी विरासत बनाना है जो अगली पीढ़ी को प्रेरित करे। सहारन ने आईसीसी को बताया कि जैसे ही हम वर्ल्ड कप फाइनल के करीब पहुंच रहे हैं, हम अरबों दिलों के सपनों को अपने कंधों पर ले जा रहे हैं। हमारा सफर हमारी कड़ी मेहनत, एकता और खेल के प्रति प्यार का प्रमाण है। इस अंतिम फाइट में, हमारा लक्ष्य एक ऐसी विरासत बनाना है जो अगली पीढ़ी को प्रेरित करे। यह सिर्फ एक खेल नहीं है; यह इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने का मौका है। उन्होंने कहा कि एक कप्तान के तौर पर मैं अपनी टीम से इससे ज्यादा कुछ नहीं मांग सकता था क्योंकि हम इतिहास रचने के करीब हैं।

ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने कही ये बात

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, ह्यू वेइब्गन भी कम उत्साही नहीं हैं और इस फाइनल मैच से पहले उन्होंने कहा कि कोचों के साथ-साथ परिवार और दोस्तों को बेहद गौरवान्वित करने के लिए जीतना चाहते हैं। वेइब्गन ने आईसीसी से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ करीबी मुकाबले के बाद फाइनल में जगह बनाकर हम वास्तव में खुश हैं और हम रविवार को फाइनल में भारत से भिड़ने का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि पूरी टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार काम किया है, और रविवार को ट्रॉफी उठाना एक टीम के रूप में हमारे लिए बहुत मायने रखेगा। यह हमारे कोचों के साथ-साथ परिवार और दोस्तों को बेहद गौरवान्वित करने का अवसर है। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी सहायता और समर्थन किया। भारत को लेकर उन्होंने कहा कि जाहिर तौर पर भारत का टूर्नामेंट अब तक शानदार रहा है और वह एक क्लास टीम है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे हमारे लिए चुनौती पेश करेंगे और हम इसका इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: केएल राहुल की वापसी के बाद इस खिलाड़ी को होना पड़ेगा टीम इंडिया से बाहर, बच गए सरफराज खान

नबी और ओमारजई का शतक भी नहीं दिला सकी अफगानिस्तान को जीत, श्रीलंका ने पहले वनडे में दी मात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement