Sunday, April 28, 2024
Advertisement

नबी और ओमारजई का शतक भी नहीं दिला सकी अफगानिस्तान को जीत, श्रीलंका ने पहले वनडे में दी मात

Sri Lanka vs Afghanistan: श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले को 42 रनों से अपने नाम कर लिया है। इस मैच में 382 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी अफगान टीम 339 तक के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 10, 2024 6:09 IST
Sri Lanka vs Afghanistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले को मेजबान टीम ने 42 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पथुम निसांका के दोहरे शतक की बदौलत 50 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 381 रन बनाए थे। इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम मोहम्मद नबी और अजमातुल्लाह ओमारजई की शतकीय पारियों के बावजूद 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी।

नबी और ओमारजई ने संभाली अफगानिस्तान की पारी लेकिन नहीं दिला सके जीत

382 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली जिसमें उन्होंने अपना पहला ही विकेट 5 के स्कोर पर गंवा दिया। इसके बाद 55 के स्कोर तक आधी अफगान टीम पवेलियन लौट चुकी थी। यहां से मोहम्मद नबी और अजमातुल्लाह ओमारजई ने पारी को संभालते हुए टीम को इस मैच में वापस लाने की कोशिश की। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 222 गेंदों में 242 रनों की साझेदारी देखने को मिली लेकिन दोनों मिलकर अफगानिस्तान को इस मैच में हार से नहीं बचा सके। ओमारजई ने जहां 115 गेंदों में 149 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं नबी के बल्ले से 130 गेंदों में 136 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी में प्रमोद मदुशन ने 4 जबकि दुष्मांता चामीरा ने 2 विकेट अपने नाम किए।

निसांका के दोहरे शतक ने पहुंचाया श्रीलंका को बड़े स्कोर तक

इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें पथुम निसांका का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें उन्होंने 139 गेंदों का सामना करते हुए 210 रनों की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से निसांका वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले भी पहले खिलाड़ी बन गए। वहीं इसके अलावा इस पारी में अविष्का फर्नांडो ने 88 जबकि सादीरा समराविक्रमा ने 45 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत श्रीलंका 381 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सका। अफगानिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में फदीर अहमद ने 2 जबकि मोहम्मद नबी ने 1 विकेट हासिल किया। वहीं दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

जम्पा की स्पिन ने फेरा ब्रेंडन किंग की पारी पर पानी, ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच को किया अपने नाम

चेतेश्वर पुजारा ने बढ़ाया सिलेक्टर्स का सिरदर्द, रणजी ट्रॉफी 2024 सीजन में लगा दिया दूसरा शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement