Wednesday, December 06, 2023

'76 रन बचाकर जीतेंगे इंदौर टेस्ट', हारे हुए मैच में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को बड़ी उम्मीद

IND vs AUS: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को उम्मीद है कि 75 रन की लीड के बाद भी मैच जीता जा सकता है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 03, 2023 6:27 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मुकाबले में भिड़ रही है। इस मुकाबले की पहले पारी में टीम इंडिया सिर्फ 109 रनों पर ऑलआउट हो गई। वहीं दूसरी पारी में भी टीम इंडिया सिर्फ 163 ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया को ये मैच जीतने के लिए सिर्फ 76 रन चाहिए। लेकिन टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को अभी भी इस मैच में जीत हासिल करने की काफी उम्मीद है।

टीम इंडिया के इस गेंदबाज को उम्मीद

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अब भी उम्मीद नहीं छोड़ी है। पहले दिन इस पिच पर 14 विकेट गिरे जबकि गुरुवार को दूसरे दिन 16 बल्लेबाज आउट हुए। पिच से स्पिनरों को काफी टर्न मिल रहा है। नाथन लायन ने दूसरे दिन दूसरी पारी में आठ विकेट चटकाए जिससे उनकी टीम भारत में यादगार जीत दर्ज करने के करीब है। उमेश ने माना कि उनकी टीम ने पर्याप्त रन नहीं बनाए लेकिन फिर भी टीम इंडिया के पास एक मौका रहेगा।

उमेश को क्यों लगता है ऐसा?

उमेश ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे और स्टीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करेंगे। यह आसान विकेट नहीं है, फिर चाहे बल्लेबाज हमारे हों या उनके। क्रीज से बाहर निकलकर शॉट खेलना आसान नहीं है। गेंद नीची भी रह रही है। 

बल्लेबाजी करते हुए उमेश यादव उपयोगी रन नहीं जोड़ पाए क्योंकि वो और मोहम्मद सिराज दोनों बड़े शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए। उमेश ने कहा कि इस तरह की पिच पर निचले क्रम के बल्लेबाज के लिए रक्षात्मक होकर खेलने से बेहतर आक्रामक बल्लेबाजी करना होता है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड