Monday, April 29, 2024
Advertisement

WTC फाइनल में हार का बड़ा विलेन था ये प्लेयर, सेलेक्टर्स ने किया बाहर; करियर पर लगेगा पावरब्रेक?

IND vs WI: वेस्टइंडीज टूर के लिए सेलेक्टर्स ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खराब प्रदर्शन करने वाले एक स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 24, 2023 6:36 IST
Indian Test Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Test Team

India vs West Indies: वेस्टइंडीज टूर के लिए दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टेस्ट टीम में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्टार खिलाड़ियों को मौका मिला है। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम की उपकप्तानी मिली है। इसके अलावा WTC फाइनल में खराब प्रदर्शन करने वाले एक स्टार खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में। 

इस प्लेयर को दिखाया बाहर का रास्ता 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तेज गेंदबाज उमेश यादव अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। फाइनल मुकाबले की पहली पारी में वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने 2 विकेट चटकाए। वह लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। पिछले 9 मैचों में वह सिर्फ 22 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे हैं। उनकी उम्र 35 साल हो चुकी है। उनके प्रदर्शन पर उम्र का असर दिखाई दे रहा है। 

खराब फॉर्म से जूझ रहे उमेश यादव 

उमेश यादव भारतीय वनडे टीम से पिछले चार साल से बाहर चल रहे हैं। अब उन्हें टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ऐसे में उनके करियर पर संकट के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं। WTC फाइनल में एक तरफ वह विकेट झटकने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। वहीं, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की। शमी को भी वेस्टइंडीज टूर से रेस्ट दिया गया है। उमेश ने अभी तक भारत के लिए 57 टेस्ट मैचों में 170 विकेट अपने नाम किए हैं। 

इन खिलाड़ियों को पहली बार मिला मौका 

वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और यशस्वी जायसवाल को मौका मिला है। ये खिलाड़ी विंडीज टूर पर डेब्यू करने के प्रबल दावेदार हैं। इन प्लेयर्स ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया है। 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement