Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Umran Malik Team India: उमरान ने चयन के बाद इरफान पठान संग मनाया जश्न, पूर्व क्रिकेटर ने क्यों कहा- अपना टाइम आएगा!

उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। यह सीरीज 9 से 19 जुलाई तक खेली जाएगी।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 23, 2022 20:15 IST
उमरान मलिक ने भारतीय...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, INSTAGRAM (@IRFANPATHAN) उमरान मलिक ने भारतीय टीम में सेलेक्शन के बाद इरफान पठान संग किया सेलिब्रेट

Highlights

  • उमरान मलिक का साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में हुआ चयन
  • इरफान पठान संग उमरान ने मनाया सेलेक्शन का जश्न
  • पूर्व क्रिकेटर ने अब्दुल समद के लिए कहा- अपना टाइम आएगा

जम्मू एक्सप्रेस नाम से मशहूर भारत के स्टार पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) ने IPL 2022 में अपनी गति और शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया में जगह बना ली है। उमरान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल के नेतृत्व वाली भारतीय टीम में जगह मिली है। अक्सर उनकी खोज का श्रेय इरफान पठान को जाता है। टिकट टू टीम इंडिया मिलने के बाद उमरान मलिक ने इरफान पठान के साथ इसे सेलिब्रेट भी किया।

इरफान पठान ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया। उनके इस वीडियो में उमरान मलिक भारतीय टीम में सेलेक्शन के बाद केक काटते दिखे। उनके साथ अब्दुल समद भी मौजूद थे। इस मौके की कुछ तस्वीरें भी इरफान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं। इरफान पठान ने इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में उमरान मलिक के लिए बधाई लिखीं वहीं अब्दुल समद के लिए भी संदेश लिखा।

'अपना टाइम आएगा'

इरफान पठान ने अपने इंस्टाग्राम वीडियो के कैप्शन में लिखा कि,"उमरान मलिक आपको बहुत बड़ा वाला Congratulations। अपने डेब्यू को जम्मू कश्मीर व पूरे भारत के सभी उभरते बच्चों के लिए प्रेरणादायक बनाइए। और अब्दुल समद अपना टाइम आएगा।" इरफान ने जहां इस कैप्शन में उमरान को बधाई दी तो दूसरी तरफ अब्दुल समद जिनके लिए आईपीएल 2022 कुछ खास नहीं रहा, उन्हें सांत्वना भी दी।

गौरतलब है कि परवेज रसूल के बाद उमरान मलिक भारतीय टीम के लिए सेलेक्ट होने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं। खास बात यह है कि इरफान पठान ने लंबे समय तक जम्मू-कश्मीर क्रिकेट के साथ काम किया है। उन्हीं के नेतृत्व में उमरान मलिक, अब्दुल समद जैसे युवा खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग की है। इसी कारण उमरान मलिक उन्हें काफी मानते हैं और उन्हें अपने आईपीएल टीम के साथ अब्दुल समद व इरफान पठान के साथ टिकट टू टीम इंडिया का जश्न मनाया।

Umran Malik IPL 2022 : आईपीएल के 15 साल में पहली बार हुआ ऐसा, सभी 14 मुकाबलों में जम्मू एक्सप्रेस ने जीता यह अवॉर्ड

उमरान मलिक की बात करें तो वह जब आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में मैदान पर उतरे तो उनके पास सिर्फ 3 टी20 या आईपीएल मैचों का अनुभव था। उन्हें मेगा ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। उन्होंने शुरुआत जिस तरह से की वह इस बात की ओर इशारा था कि आने वाले समय में यह गेंदबाज शोएब अख्तर, ब्रेट ली जैसे दिग्गजों के क्लब में शामिल होने का दमखम रखता है। उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 49.1 ओवर फेंकते हुए 444 रन दिए और 22 विकेट अपने नाम किए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement