Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Umran Malik: वेस्टइंडीज सीरीज से क्यों बाहर हुए उमरान मलिक? पूर्व क्रिकेटर ने कहा- इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार नहीं

Umran Malik: उमरान मलिक ने अपने तीन टी20 इंटरनेशनल में अभी तक दो विकेट लिए हैं और उनकी इकॉनमी 12 से ऊपर की है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 15, 2022 0:03 IST
उमरान मलिक- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES उमरान मलिक

Highlights

  • उमरान मलिक ने खेले तीन टी20 इंटरनेशनल मैच, इकॉनमी 12 से ऊपर
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से 7 अगस्त तक 5 टी20 मैच खेलेगा भारत
  • रोहित शर्मा टी20 सीरीज में करेंगे टीम की कप्तानी, वनडे में धवन कप्तान

Umran Malik: भारतीय टीम इंग्लैंड सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज में जहां रोहित शर्मा को आराम दिया गया है और शिखर धवन को कप्तानी सौंपी गई है। उधर टी20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे। गुरुवार को टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान हुआ लेकिन इस टीम में संजू सैमसन के नाम पर जितनी हैरानी जताई गई। उतनी ही चर्चा उमरान मलिक का नाम नहीं होने पर भी हुई।

क्यों टीम से बाहर हो गए उमरान मलिक? 

IPL 2022 में अपनी रफ्तार के जादू से सभी को हैरान करने वाले जम्मू एक्सप्रेस उमरान मलिक का टूर्नामेंट के तुरंत बाद साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम में चयन हुआ। पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए उमरान टीम में तो चुने गए लेकिन पांचों मैचों में उन्हें बेंच पर ही बैठना पड़ा। इसके बाद आयरलैंड दौरे पर दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी वह टीम में लिए गए और उनका डेब्यू भी हुआ। बारिश से प्रभावित पहले मैच में उन्होंने एक ओवर फेंका और बेहद महंगे साबित हुए।

Sanju Samson Dropped: विंडीज T20 सीरीज के लिए संजू सैमसन को किया गया नजरअंदाज, सोशल मीडिया पर फिर मचा बवाल

इसके बाद दूसरे मैच में भी वह महंगे तो रहे लेकिन आखिरी ओवर में उन्होंने 17 कुछ रन डिफेंड करके टीम को जीत दिला दी। फिर इंग्लैंडे दौरे पर भी उमरान मलिक को भारतीय टीम में चुना गया। पहले और दूसरे टी20 मुकाबलों में उन्हें मौका नहीं मिला लेकिन तीसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें जगह दी। महंगे वह यहां भी साबित हुए। बीच में उन्होंने जेसन रॉय का विकेट भी लिया लेकिन आखिरी में वह 4 ओवर में कुल 56 रन देकर काफी रन लुटाते नजर आए। वह अभी तक तीन टी20 इंटरनेशनल में 9 ओवर में 112 रन दे चुके हैं और दो विकेट उनके नाम हैं। उनकी इकॉनमी 12 से भी ऊपर की है।

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

Image Source : INDIA TV
भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

उमरान इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार नहीं!

वहीं भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि उमरान मलिक अभी इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि,'उमरान मलिक अभी इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार नहीं है। उमरान के पास ऐसी स्पीड है जो दूसरों के पास नहीं है। आप यह चीज दूसरे गेंदबाजों को नहीं सिखा सकते हैं, लेकिन आप गेंदबाज को लाइन लेंथ, यॉर्कर, बाउंसर और स्लोअर डिलीवरी का इस्तेमाल सिखा सकते हैं।' इससे पहले सोशल मीडिया पर भी उमरान को भारत के घरेलू क्रिकेट में खेलने की सलाह दी जा चुकी है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीमें

वनडे: शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का शेड्यूल

Image Source : INDIA TV
भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का शेड्यूल

टी20: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल*, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव*, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

(नोट: केएल राहुल और कुलदीप यादव का सेलेक्शन फिट होने पर ही होगा)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement