Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Sanju Samson Dropped: विंडीज T20 सीरीज के लिए संजू सैमसन को किया गया नजरअंदाज, सोशल मीडिया पर फिर मचा बवाल

Sanju Samson Dropped: संजू सैमसन ने आयरलैंड के खिलाफ अपने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 77 रनों की शानदार पारी खेली थी। उसके बाद से वह टीम से बाहर हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 14, 2022 18:09 IST
संजू सैमसन- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES संजू सैमसन

Highlights

  • संजू सैमसन ने 2015 में टी20 फॉर्मेट से किया था इंटरनेशनल डेब्यू
  • आईपीएल 2022 में अपनी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स को बनाया था रनर अप
  • सैमसन ने अपने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में खेली थी 77 रनों की पारी

Sanju Samson Dropped: भारतीय टीम आगामी वेस्टइंडीज के दौरे पर पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। गुरुवार को इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। रोहित शर्मा इस सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे। वहीं विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस सीरीज के लिए संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली है जबकि आउट ऑफ फॉर्म श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल कर लिया गया है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक बार फिर बवाल मचने लगा है और सवाल उठ रहे हैं कि बार-बार आखिर सैमसन ही क्यों नजरअंदाज किए जाते हैं?

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में जहां दीपक हुड्डा ने शतक जड़ा था वहीं उनके साथ संजू सैमसन ने 77 रनों की शानदार पारी खेली थी। उस मुकाबले के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम में चुना गया लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला। इसके बाद अगले दो टी20 मैचों के लिए वह टीम का हिस्सा ही नहीं थे। फिर वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भी अब उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। कई लोग उनकी जगह श्रेयस अय्यर के चयन पर सवाल उठा रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले कुछ समय में अय्यरर को लगातार तेज गेंदबाजों के सामने जूझते देखा गया है।

संजू सैमसन का फैंस ने किया समर्थन

सोशल मीडिया पर पूर्व क्रिकेटर डोडा गणेश ने भी श्रेयस अय्यर के चयन और संजू सैमसन को बाहर करने पर सवाल उठाए हैं। इसके अलावा कुछ फैंस ने आंकड़े भी शेयर किए हैं जिसमें भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत, ईशान किशन, दिनेश कार्तिक की आखिरी तीन टी20 इंटरनेशनल पारियों के आंकड़े हैं। संजू सैमसन भी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं और नियमित विकेटकीपर भी हैं। सैमसन के नाम आखिरी तीन पारियों में इन तीनों खिलाड़ियों से ज्यादा रन दर्ज हैं। यही कारण है कि फैंस लगातार इस बल्लेबाज को नजरअंदाज करने पर सवाल उठा रहे हैं।

सैमसन के करियर रिकॉर्ड पर नजर

संजू सैमसन ने 2015 में भारत के लिए टी20 फॉर्मेट से इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इसके बाद कुछ सालों तक वह टीम से बाहर रहे। फिर उनका टीम में अंदर-बाहर जाने का दौर जारी रहा। लेकिन पिछले कुछ समय से उन्होंने आईपीएल ही नहीं इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर भी अपनी काबिलियत को साबित किया है। उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम भी 2022 में फाइनल तक पहुंची थी। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 1 वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। उनके नाम 251 टी20 इंटरनेशनल रन दर्ज हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 77 है।

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड

Image Source : INDIA TV
भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड

वेस्टइंडीज दौरे के लिए यह है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल*, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव*, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

(नोट: केएल राहुल और कुलदीप यादव का सेलेक्शन फिट होने पर ही होगा)

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

Image Source : INDIA TV
भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement