Monday, April 29, 2024
Advertisement

Umran Malik: उमरान मलिक की लग सकती है लॉटरी, IPL 2023 बन रहा बड़ी बाधा!

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल 2023 में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 04, 2023 16:43 IST
Umran Malik - India TV Hindi
Image Source : IPL Umran Malik

IPL 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। दर्शकों को रोज ही रोमांचक मुकाबल देखने को मिल रहे हैं। आईपीएल 2023 के ज्यादातर मुकाबले आखिरी ओवर तक जा रहे हैं। आईपीएल के बाद टीम इंडिया को 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उमरान मलिक को मौका मिल सकता है, लेकिन उनके लिए WTC के फाइनल का रास्ता आईपीएल 2023 से ही होकर ही जाता है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

आईपीएल 2023 में नहीं छोड़ पाए प्रभाव 

उमरान मलिक आईपीएल में भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने आईपीएल के इतिहास में 157 किमोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी हुई है, लेकिन आईपीएल 2023 में वह अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 के 7 मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही हासिल किए हैं। वहीं, 24 साल के उमरान साल 2021 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 24 मैचों में 29 विकेट अपने नाम किए हैं। साल 2022 में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से धमाकेदार खेल दिखाया था। तब उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए थे, लेकिन वह वैसा प्रदर्शन दोहरा नहीं पा रहे हैं। 

उमरान की लग सकती है लॉटरी 

जयदेव उनादकट चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 से बाहर चुके हैं और उनके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने पर भी सस्पेंस नजर आ रहा है। उमेश यादव भी चोटिल होने के कारण ही केकेआर की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पा रहे हैं। अगर इन खिलाड़ियों की चोट गंभीर होती है, तो उमरान मलिक को  टीम इंडिया में एंट्री मिल सकती है। इंग्लैंड की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार होती है और उमरान इन पिचों पर कहर बरपा सकते हैं। उनके पास गति है, तो वहां असरदार साबित हो सकती है। वह मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के नए साथी बन सकते हैं। 

उमरान मलिक ने अभी तक टीम इंडिया की तरफ से 8 वनडे मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, 8 टी20 मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं। लेकिन अभी तक उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में मौका नहीं मिल पाया है। अगर वह आईपीएल 2023 के बाकी बचे मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो वह टेस्ट टीम में शामिल हो सकते हैं। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement