Monday, May 06, 2024
Advertisement

तूफानी शतक लगाकर वेंकटेश अय्यर ने दोहराया 15 साल पुराना इतिहास, मैकुलम से जुड़ा खास कनेक्शन

Venkatesh Iyer: मुंबई इंडियंस के खिलाफ वेंकटेश अय्यर ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने तूफानी शतक लगाया। बेहतरीन पारी खेलने के साथ ही वह 15 साल पुराना इतिहास दोहराने में कामयाब रहे।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: April 16, 2023 17:33 IST
Venkatesh Iyer - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Venkatesh Iyer And Brendon Mccullum

Venkatesh Iyer Century: वेंकटेश अय्यर पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की है और तूफानी शतक लगाया है। इसी के साथ वह केकेआर के लिए 15 साल बाद एक बड़ा कारनामा करने वाले बल्लेबाज बने हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

वेंकटेश अय्यर ने लगाया शतक 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ वेंकटेश अय्यर पारी की शुरुआत से ही लय में नजर आए। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। उन्होंने 51 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 9 लंबे छक्के शामिल थे। आईपीएल में उनका ये पहला शतक है। 

कर दिया ये बड़ा कारनामा

KKR के लिए आईपीएल में पहला शतक ब्रेंडन मैकुलम ने साल 2008  में आरसीबी के खिलाफ लगाया था, जो कि आईपीएल के इतिहास का पहला मैच था। तब मैकुलम ने 158 रनों की पारी खेली। उनके बाद अगले 15 सालों तक केकेआर के लिए कोई भी खिलाड़ी शतक नहीं लगा पाया था। अब आईपीएल 2023 में वेंकटेश अय्यर ने शतक लगाकर 15 साल बाद इतिहास दोहराया है। अय्यर केकेआर के लिए आईपीएल में शतक लगाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने हैं। 

ऐसा रहा है करियर 

वेंकटेश अय्यर साल 2021 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 के 10 मैचों में ताबड़तोड़ 370 रन बनाए थे। वह अपने दम पर केकेआर को फाइनल में ले गए थे। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 27 मैचों में 786 रन बनाए हैं, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल हैं। उनका स्ट्राइक रेट 132.55 का है। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement