Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IND vs BAN: विराट कोहली ने 3 साल बाद लगाया वनडे में शतक, पॉन्टिंग को पछाड़ा; बस सचिन तेंदुलकर से इस मामले में पीछे

विराट कोहली ने अपनी 72वीं इंटरनेशनल सेंचुरी पूरी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पॉन्टिंग को पीछे छोड़ दिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 10, 2022 15:10 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली

IND vs BAN: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर से अपने रन मशीन के अवतार में नजर आने लगे हैं। हाल ही में एशिया कप में शतक लगाया और फिर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टॉप स्कोरर रहे। इसके बाद अब वनडे में भी विराट ने तीन साल के बाद अपना शतक लगा दिया है। यह इस फॉर्मेट में उनका 44वां और इंटरनेशनल क्रिकेट में 72वां शतक था। इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पॉन्टिंग को पीछे छोड़ते हुए दुनिया भर में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे ऊपर बस 100 शतक के साथ द ग्रेट सचिन तेंदुलकर हैं।

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम में जारी तीसरे वनडे में 85 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया था। उन्होंने पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद 210 रनों की जबरदस्त पारी खेलने वाले ईशान किशन का साथ दिया और दूसरे विकेट के लिए 290 रन जोड़ दिए। विराट ने भी इस मैच में 91 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली। अपनी इस शानदार पारी में विराट ने 11 चौके और दो छक्के जड़े। शुरुआत में वह स्ट्रगल करते दिखे लेकिन एक बार सेट होने के बाद उन्होंने बांग्लादेशी गेंदबाजों की क्लास लगा दी।

सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ी

  1. सचिन तेंदुलकर- 100 (782 पारी)
  2. विराट कोहली- 72 (536 पारी)
  3. रिकी पॉन्टिंग- 71 (668 पारी)
  4. कुमार संगकारा- 63 (666 पारी)
  5. जैक कैलिस- 62 (617 पारी)

साल 2022 में हुई किंग कोहली की वापसी

विराट कोहली के लिए यह साल शुरुआत में खास अच्छा नहीं था। पहले 6-7 महीने तक वह काफी स्ट्रगल कर रहे थे। फिर टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड सीरीज के बाद उन्होंने ब्रेक लिया। फिर वह एशिया कप 2022 में टीम के साथ लौटे। यहां उनका एक नया अवतार देखने को मिला। इस टूर्नामेंट में विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार टी20 शतक जड़ा और फैंस का तकरीबन 1000 दिनों का इंतजार खत्म किया। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में वह लीडिंग रन स्कोरर बनकर सामने आए। अब वनडे क्रिकेट में भी शतक लगाकर उन्होंने दुनिया को बता दिया है कि किंग इज बैक। विराट के नाम वनडे में 44, टेस्ट में 27 और टी20 इंटरनेशनल में एक शतक दर्ज है। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 24553 रन बना चुके हैं। 

यह भी पढ़ें:-

IND vs BAN: ईशान किशन ने लगाई ऐतिहासिक डबल सेंचुरी, क्रिस गेल से रोहित शर्मा तक सभी को छोड़ दिया पीछे

IND vs BAN: इधर ईशान की ठुकाई, उधर पंत का छूटा पसीना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement