Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Virat Kohli Instagram Followers: कोहली बने इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर, रोनाल्डो-मेस्सी के बाद विराट का जलवा

विराट कोहली का बल्ला लंबे समय से खामोश है और नवंबर 2019 के बाद से उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है। उन्होंने IPL 2022 के भी 16 मैचों में सिर्फ 341 रन बनाए थे।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 07, 2022 23:12 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES विराट कोहली

Highlights

  • विराट कोहली का बल्ला लंबे समय से है खामोश
  • साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए विराट को दिया गया आराम
  • रोनाल्डो और मेस्सी के बाद विराट तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले स्पोर्ट्स पर्सन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला भले ही आजकल खामोश क्यों ना हो लेकिन उनके फैन फॉलोइंग आज भी कम नहीं हुई है। वह अब सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। साथ ही विराट दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेस्सी के बाद तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले स्पोर्ट्स पर्सन भी हैं। उनके इंस्टाग्राम पर अब 200 मिलियन यानी 20 करोड़ फॉलोअर्स पूरे हो गए हैं। 

विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर यह उपलब्धि हासिल करने के बाद अपने सभी फैंस का धन्यवाद अदा किया और एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में उन्होंने 200 मिलियन का आंकड़ा भी दर्शाया। साथ ही इस वीडियो में विराट कोहली ने अपने करियर के खास पलों की तस्वीरों का कोलाज भी लगाया। आपको बता दें कि दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले टॉप-5 स्पोर्ट्स पर्सन में भी विराट कोहली इकलौते क्रिकेटर हैं। 

विराट दुनिया के तीसरे सबसे पॉपुलर स्पोर्ट्स पर्सनेलिटी

अगर ओवरऑल दुनियाभर के सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम पर फॉलो किए जाने वाले खेल के दिग्गजों की बात करें तो विराट कोहली इसमें कोहली तीसरे नंबर पर आते हैं। पूरी दुनिया में इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं और उनके बाद हैं अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनल मेस्सी। रोनाल्डो को 451 मिलियन (45.1 करोड़) और मेस्सी को 334 मिलियन (33.4 करोड़) लोग फॉलो करते हैं।

यह हैं दुनिया के सबसे पॉपुलर टॉप-5 स्पोर्ट्स पर्सन

  1. क्रिस्टियानो रोनाल्डो  - 451 मिलियन (45.1 करोड़)
  2. लियोनल मेस्सी  - 334 मिलियन (33.4 करोड़)
  3. विराट कोहली  - 200 मिलियन (20 करोड़)
  4. नेमान जूनियर  - 175 मिलियन (17.5 करोड़)
  5. लेब्रॉन जेम्स    -  123 मिलियन (12.3 करोड़)

टी20 वर्ल्ड कप में रिजवान-विराट की फोटो हुई थी वायरल, अब पाकिस्तानी विकेटकीपर ने बताई पूरी कहानी!

लंबे समय से नहीं गरजा विराट का बल्ला

विराट कोहली का बल्ला लंबे समय से उस तरह नहीं गरजा है जिसके लिए उन्हें रन मशीन के नाम से पुकारा जाता था। नवंबर 2019 के बाद से उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है। साथ ही आईपीएल 2022 में भी वह खास छाप नहीं छोड़ पाए। हाल ही में खत्म हुए भारतीय टी20 लीग के 15वें सत्र में टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली ने 16 मैचों में सिर्फ 341 रन बनाए। इस दौरान तीन बार वह गोल्डेन डक का भी शिकार हुए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement