Monday, April 29, 2024
Advertisement

विराट कोहली के शतक का अजब संयोग, अब इस तारीख को मारेंगे अगली सेंचुरी!

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के शतकों को लेकर एक अजब संयोग चल रहा है। वह पिछले तीन महीनों में तीन अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ चुके हैं और अगर इस संयोग पर भरोसा किया जाए तो उनकी अगली सेंचुरी की तारीख भी बताई जा सकती है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 12, 2023 17:00 IST
Virat Kohli after scoring century against Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli after scoring century against Bangladesh

विराट कोहली पिछले तीन महीनों में तीन शतक लगा चुके हैं। इसके लिए उन्होंने तीन साल का इंतजार किया। पूर्व भारतीय कप्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 22 नवंबर 2019 को शुरू हुए डे नाइट टेस्ट मैच में 136 रन की पारी खेली। इसके बाद उन्हें 8 अक्टूबर 2022 तक अगले इंटरनेशनल सेंचुरी के लिए इंतजार करना पड़ा जब उन्होंने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रन की नाबाद पारी खेली। शतक के इस सूखे के खत्म होने के बाद कोहली की बड़ी पारियों से मोहब्बत एकबार फिर से परवान चढ़ने लगी। उन्होंने दो महीने बाद ही अगली सेंचुरी भी ठोक दी।

विराट कोहली के शतकों का खास संयोग

Virat Kohli

Image Source : PTI
Virat Kohli

विराट कोहली ने बांग्लादेश दौरे पर पिछले महीने सीरीज के आखिरी वनडे मैच में सेंचुरी लगाई। 33 साल के विराट के बल्ले से वनडे क्रिकेट में ये शतक तीन साल से ज्यादा लंबे इंतजार के बाद निकली। इससे पहले, उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 14 अगस्त 2019 को पोर्ट ऑफ स्पेन में 114 रन की नाबाद पारी खेली थी। बांग्लादेश दौरे पर विराट कोहली ने आखिरी वनडे में 10 दिसंबर 2022 को 113 रन की नाबाद पारी खेली। यह उनके करियर का 72वां इंटरनेशनल शतक था। कोहली ने ठीक एक महीने बाद, जनवरी महीने की 10 तारीख को ही अगली वनडे सेंचुरी जड़ दी। अगर 10 तारीख के इस संयोग पर यकीन करें तो टेस्ट क्रिकेट में शतकों का लंबा इंतजार 10 फरवरी को खत्म हो सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म होगा टेस्ट में शतक का सूखा!

Virat Kohli

Image Source : GETTY
Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट 9 फरवरी को नागपुर में शुरू हो रहा है। इस मैच में विराट कोहली के पास तीन साल से ज्यादा लंबे वक्त से चले आ रहे शतकों के सूखे को खत्म करने का शानदार मौका होगा। अगर कोहली की सेंचुरी का 10 तारीख से चल रहे कनेक्शन पर भरोसा करें तो वे इस मुकाबले के दूसरे दिन यानी 10 फरवरी को शतक लगा सकते हैं।

अगर महान भारतीय बल्लेबाज को इस संयोग के साथ शतक लगाने में कामयाबी मिलती है तो खेल के हर फॉर्मेट में उनके नाम फिर से सेंचुरी का कारवां शुरू हो जाएगा। बता दें कि विराट इंटरनेशनल शतकों के मामले में 100 शतक लगा चुके सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर हैं। उनके नाम 73 शतक हैं जबकि तीसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग के नाम 72 शतक दर्ज हैं।           

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement