Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Virat Kohli, IND vs LEC: विराट कोहली ने की जो रूट की नकल, सोशल मीडिया पर फैंस ने उड़ाया मजाक; Video हुआ वायरल

लीसेस्टरशायर के खिलाप अभ्यास मैच में विराट कोहली पहली पारी में 69 गेंदें खेलकर 33 रन ही बना पाई। भारतीय टीम का स्कोर पहले दिन के अंत पर था 8 विकेट पर 246 रन।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 24, 2022 9:32 IST
जो रूट के बैट...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (SCREENSHOTS) जो रूट के बैट बैलेंसिंग की तस्वीर (बाएं), विराट कोहली ने भी की रूट की नकल

Highlights

  • विराट कोहली ने अभ्यास मैच में 69 गेंदों पर बनाए 33 रन
  • नवंबर 2019 के बाद से इंटरनेशनल शतक नहीं लगा पाए विराट कोहली
  • विराट कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में दर्ज हैं 27 टेस्ट व 43 वनडे शतक

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है। पहले दिन श्रीकर भरत के अलावा अन्य सभी भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए। इस पारी में भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को स्टार्ट मिला लेकिन वह 33 रन से आगे अपनी पारी को नहीं बढ़ा पाए। पहले दिन के अंत तक भारतीय टीम का स्कोर था 8 विकेट पर 246 रन। इसी दौरान एक ऐसा वाकिया भी नजर आया जब विराट कोहली इंग्लैंड के जो रूट की नकल करते दिखे।

दरअसल हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के एक मुकाबले में अंग्रेज बल्लेबाज जो रूट ने एक जादू किया था पिच पर। वह जादू था उनके बैट की बैलेंसिंग का। उन्होंने अपने बैट को बिना किसी सहारे के पिच पर सीधा खड़ा कर दिया था जिसके बाद वह वीडियो जमकर वायरल भी हुआ। ठीक वैसे ही विराट कोहली भी करते नजर आए लीसेस्टरशायर के खिलाफ मैच के दौरान। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा है।

विराट कोहली का खूब उड़ा मजाक!

विराट कोहली जिस समय 4 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे वह नॉन-स्ट्राइकिंग एंड पर थे। उन्होंने कई बार जो रूट की तरह बल्ला सीधा खड़ा करने की नकल उतारी। लेकिन विराट इस कोशिश में नाकाम हुए। कई बार ट्राइ करने के बाद भी विराट का बल्ला बैलेंस नहीं बना पाया। फिर क्या था इतने में ही इसका वीडियो वायरल हुआ और सोशल मीडिया पर भारत के पूर्व कप्तान का जमकर मजाक उड़ने लगा। इसे लेकर विराट कोहली के फॉर्म पर भी कई लोगों ने निशाना साधना शुरू कर दिया। एक यूजर ने कहा- रूट के शतक भी कॉपी कर लो, तो एक ने लिखा, सिर्फ फॉर्म में रहते हुए ही ऐसा हो सकता है।

31 महीनों से विराट के शतक का इंतजार!

विराट कोहली ने आखिरी बार 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा था। तकरीबन 31 महीने का समय हो गया है और रन मशीन के 71वें शतक का इंतजार दुनिया को है। विराट अब इंग्लैंड के खिलाफ 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम टेस्ट में नजर आएंगे। फैंस को निश्चित ही उम्मीद होगी कि यहां विराट उनका इंतजार खत्म करें। विराट कोहली पिछले शतक के बाद से अभी तक करीब 72 पारियां खेल चुके हैं। उनके नाम टेस्ट में 27 और वनडे में 43 शतक दर्ज हैं। यह उपलब्धि उन्होंने 2019 में ही अपने नाम कर ली थी, लेकिन उसके बाद से इस 70 की गिनती को 71 होने का इंतजार है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement