Thursday, May 09, 2024
Advertisement

गांगुली विवाद के बाद नए बवाल में फंसे विराट कोहली, बीसीसीआई ने बीच IPL में दी बड़ी सजा

सीएसके के खिलाफ मिली हार के बाद आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पर बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला सुनाया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: April 18, 2023 9:32 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 24वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक कांटे के मुकाबले में 8 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में आरसीबी की टीम 227 रन के बड़े टारगेट का पीछा कर रही थी। लेकिन मैच में लंबे समय तक पकड़ बनाए रखने के बाद भी अंत में आरसीबी ने ये मैच गंवा दिया। आरसीबी की हार का एक बड़ा कारण ये भी रहा कि उनके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस मैच में सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं इस मैच में हार के बाद विराट के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है।

विराट पर ठोका गया जुर्माना

दरअसल सीएसके के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद विराट कोहली पर बीसीसीआई ने जुर्माना लगाया है। विराट पर आरोप है कि उन्होंने आईपीएल के नियमों का उल्लंघन किया है। आईपीएल ने अपनी जारी मीडिया रिलीज में बताया कि विराट कोहली पर बैंगलोर में सीएसके के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। विराट ने अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया। 

वजह नहीं आई सामने

बता दें कि आईपीएल की आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है। ऐसे में इस फैसले कि कोई सुनवाई नहीं होती और खिलाड़ी को जुर्माना भरना पड़ता ही है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि विराट पर ये जुर्माना किस वजह से लगाया गया है। 

आरसीबी ने गंवाया मुकाबला

मैच की बात करें तो सीएसके ने पहले बल्लेबाजी 226 रन बनाए। सीएसके के लिए शिबम दुबे और डेवोन कॉन्वे ने शानदार पारियां खेली। शिवम ने 52 रन बनाए। वहीं, कॉन्वे ने 83 रनों की पारी खेली। पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और विराट पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (62) और ग्लेन मैक्सवेल (76) ने बेहतरीन बैटिंग की, लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों के अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इसी वजह से टीम को 8 रनों से हार झेलनी पड़ी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement