Friday, May 03, 2024
Advertisement

विराट कोहली को शे होप ने पछाड़ा, बाबर आजम भी काफी पीछे

Virat Kohli : शे होप ने अपनी टीम वेस्टइंडीज के लिए दूसरे मैच में 115 रनों की पारी खेली और इसके लिए 135 गेंदों का सामना उन्होंने किया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 25, 2022 16:25 IST
Shai Hope- India TV Hindi
Image Source : PTI Shai Hope

Highlights

  • दूसरे वन डे में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शे होप ने खेली शानदार शतकीय पारी
  • शे होप जनवरी 2019 से अब तक खेल चुके हैं 22 बार 50 से ज्यादा रन की पारी
  • विराट कोहली ने इस दौरान वन डे में 21 बार छुआ है 50 से ज्यादा रन का आंकड़ा

Virat Kohli Form : वेस्टइंडीज को भले सीरीज के दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाज शे होप ने मैच में शतक जड़कर टीम को जीत दिलने की पूरी कोशिश की। शे होप का शतक ही वो कारण था, जिससे वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में 311 रन बना सकी और मैच पर टीम ने काफी हद तक पकड़ भी बना ली थी। हालांकि भारतीय टीम ने इस स्कोर को भी दो गेंद शेष रहते ही चेज कर लिया। इस मैच में शतक लगाने के साथ ही शे होप ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को एक मामले में पीछे छोड़ दिया है। 

विराट कोहली ने जनवरी 2019 से लेकर अब तक 21 बार पारी वन डे में 50 से ज्यादा रन की पारी 

दरअसल साल 2019 से लेकर अब तक सबसे ज्यादा बार वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। भले विराट कोहली इस बात के लिए ट्रोल किए जाते हों कि 2019 के बाद से अब तक उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाया है, लेकिन विराट कोहली ने तब से लेकर अब तक वन डे में 21 बार 50 का आंकड़ा पार किया है, ये बात अलग है कि वे उसे शतक में तब्दील नहीं कर पाए। हालांकि विराट कोहली ने आखिरी इंटरनेशनल शतक नवंबर 2019 में लगाया था, लेकिन ये जो आंकड़े हैं, वो जनवरी 2019 से लेकर अब तक हैं।  अब शे होप ने इस मामले में कोहली को पीछे छोड़ दिया है। शे होप साल 2019 से लेकर अब तक 22 बार 50 या उससे अधिक की पारी खेल चुके हैं। इस मामलें विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं, वहीं तीसरे नंबर पर बार आजम हैं। जिन्होंने 19 बार 50 का आंकड़ा पार किया है। इसके बाद एरॉन फिंच है, रोहित शर्मा भी 18 बार ये काम कर चुके हैं। 

शे होप ने भारत के खिलाफ दूसरे वन डे में खेली 115 रनों की बेहतरीन पारी 
शे होप ने अपनी टीम वेस्टइंडीज के लिए दूसरे मैच में 115 रनों की पारी खेली और इसके लिए 135 गेंदों का सामना उन्होंने किया। शे होप ने अपनी पारी के दौरान आठ चौके और तीन छक्के मारे। उन्होंने काइल मेयर्स के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी भी की, हालंाकि काइल मेयर्स आउट हो गए, लेकिन शे होप अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते रहे। इसके बाद उन्होंने लगातार अच्छी बल्लेबाजी की। जब टीम का स्कोर 300 के पार पहुंच गया तब जाकर वे आउट हुए। उन्होंने लगभग सभी भारतीय गेेंदबाजों की पिटाई की। पारी के 49वें ओवर में वे आउट हुए। अभी सीरीज का एक और मैच बचा हुआ है। शे होप उस मैच में भी टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement