Sunday, April 28, 2024
Advertisement

विराट को खेलना है टी20 वर्ल्ड कप तो करना होगा ये काम, दिग्गज खिलाड़ी ने दी टिप्स

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर एक दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है। इस खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें अगर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में खेलना है तो उन्हें आईपीएल के दौरान रन बनाने होंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 15, 2024 21:29 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का चुनाव आईपीएल 2024 के बाद किया जा सकता है। इसी बीच खबर आई थी कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसे लेकर कोई अपडेट नहीं दिया गया है। फैंस का भी मानना था कि विराट कोहली के बिना वर्ल्ड कप में जाना एक गलत फैसला हो सकता है। इसी बीच साउथ अफ्रीका के दिग्गज पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने विराट कोहली को खास टिप्स दी है।

डेल स्टेन ने दी टिप्स

डेल स्टेन का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए विराट कोहली का इस साल खेले जाने वाले आईपीएल में बड़े स्कोर बनाने होंगे क्योंकि पिछले कुछ महीनों में कुछ अन्य खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। कोहली जनवरी में घरेलू सरजमीं पर अफगानिस्तान के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं। पारिवारिक कारणों से वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए थे। 

कोहली को बनाने होंगे रन

स्टेन ने स्टार स्पोर्ट्स से एक बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि उसके लिए रन बनाना बहुत अहम है क्योंकि इससे वह वर्ल्ड कप से पहले अच्छी स्थिति में होगा। कई सारे खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल में अच्छा प्रदर्शन है जब विराट कोहली ब्रेक पर थे और ऐसे कई दावेदार हैं जिन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल करना संभव है। बल्कि कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से केवल दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने कहा कि जब चयनकर्ता भारतीय टीम का चयन करने के लिए बैठेंगे तो कोहली का अनुभव उनके लिए फायदेमंद होगा। 

उन्होंने कहा कि मैं रन की संख्या को ऐसे ही देखता हूं जैसे आप किसी के बैंक में राशि देखते हैं। विराट ने इतने सालों में रनों का अंबार लगाया है जो वर्ल्ड कप की टीम चुनने में उनके लिए फायदेमंद होगा। चयनकर्ता टीम में ऐसे खिलाड़ी को शामिल करना चाहेंगे जो पहले भी इसमें खेल चुका हो और अच्छा प्रदर्शन कर चुका हो और विराट ऐसा कर चुके हैं। आपको बता दें कि स्टेन पारिवारिक कारणों की वजह से आईपीएल कोचिंग से इस साल ब्रेक ले रहे हैं। ऐसे में वह आईपीएल में इस बार नजर नहीं आएंगे।

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

IPL के पांच टीमों के स्क्वाड में हुआ बदलाव, यहां देखें अपडेट की गई टीम

भारत में खेला जाएगा T20 World Cup 2026, जानें इसके लिए कैसे क्वालीफाई करेंगी 20 टीमें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement