Friday, April 26, 2024
Advertisement

WTC फाइनल से पहले कप्तान रोहित के लिए बजी खतरे की घंटी, चोटिल हो गया टीम का सबसे घातक बल्लेबाज

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड के मैदान पर खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 22, 2023 8:38 IST
Indian Test Team- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER Indian Test Team

World Test Championship Final IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाना है। भारत का ये दूसरा WTC फाइनल है। साल 2019-21 के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था। फाइनल के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के टीमों की घोषणा पहले ही हो चुकी है। लेकिन अब WTC फाइनल से पहले एक स्टार भारतीय बल्लेबाज चोटिल हो गया है। 

चोटिल हो गया ये खिलाड़ी 

IPL 2023 का 70वां मुकाबला आरसीबी और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात ने आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। गुजरात की पारी का 15वां ओवर विजय कुमार वैसाख ने किया। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर गुजरात के बल्लेबाज विजय शंकर ने लंबा स्ट्रोक लगाया, लेकिन विराट कोहली ने बेहतरीन फुर्ती दिखाते हुए कैच पकड़ लिया, लेकिन इससे उनका घुटना चोटिल हो गया और फिर वह मैदान से बाहर चले गए और वह वापस ग्राउंड पर नहीं आए। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले कोहली की चोट भारतीय टीम के लिए परेशानी बढ़ाने वाली है। 

Virat Kohli

Image Source : PTI
Virat Kohli

कोच ने कही ये बात 

आरसीबी के कोच संजय बांगर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उसके घुटने में हल्की चोट थी। लेकिन मुझे नहीं लगता कि कुछ गंभीर है। 4 दिनों के अंदर वह दो शतक लगा चुका है। वह ऐसा खिलाड़ी है, जो बल्लेबाजी के अलावा फील्डिंग से भी योगदान देना चाहता है। वह अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं। उनकी चोट इतनी गंभीर नहीं है। 

भारत को जिताए कई मैच 

विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। एक बार वह क्रीज पर टिक गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। टेस्ट क्रिकेट में नंबर चार वह भारत के लिए सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। कोहली ने भारत के लिए 108 टेस्ट मैचों में 8416 रन बनाए हैं, जिसमें 28 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement