Sunday, April 28, 2024
Advertisement

श्रीलंका की हार का जिम्मेदार कौन? वीरेंद्र सहवाग ने बताया नाम, पाकिस्तान की भयंकर बेइज्जती

Virender Sehwag on Pakistan Cricket Team : पाकिस्तानी टीम के सामने अब विश्व कप सेमीफाइनल में जाने का एक नामुमकिन सा रास्ता है। इस बीच भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के एक सोशल मीडिया पोस्ट ने धूम मचा दी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 10, 2023 16:26 IST
Virender Sehwag- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virender Sehwag

Virender Sehwag on Pakistan Cricket Team : पाकिस्तान क्रिकेट टीम का इस साल ​के विश्व कप में वही हश्र हुआ, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। पाकिस्तानी टीम ने पिछले लंबे अर्से से भारत नहीं आई है, इसलिए ना तो उनको यहां की पिचों का ज्ञान है और न ही मौसम के बारे में ज्यादा मालूम है। पाकिस्तानी खिलाड़ी अपनी जमीन पर लगातार खेलकर रन बना रहे थे और सोच रहे होंगे कि यही प्रदर्शन भारत में भी जारी रहेगा, लेकिन ऐसा हो न सका। इस बीच पाकिस्तान को मिल रही लगातार हार और संभावित तौर पर विश्वकप के सेमीफाइनल से बाहर होने पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने जमकर मजे ​ले लिए हैं और एक बार नहीं बल्कि दो दो बार। साथ ही पाकिस्तानी टीम पर सहवाग ने गंभीर आरोप भी लगा दिया है, हालांकि ये सब मजाकिया अंदाज में ही हुआ है। 

पाकिस्तान को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने किया सोशल मीडिया पोस्ट 

पाकिस्तानी टीम अभी तक आधिकारिक रूप से तो सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर नहीं हुई है, लेकिन क्रिकेट की समझ रखने वाले जानते हैं कि उनका अगला मैच केवल औपचारिकता ही रह गया है, इसका बहुत ज्यादा महत्व नहीं है। वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल के लिए अब तक तीन टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है और एक टीम की जगह खाली है। इस वक्त नंबर चार पर न्यूजीलैंड है और नंबर पांच पर पाकिस्तान, लेकिन नहीं लगता कि पाकिस्तान अपने अगले मुकाबले के लिए जब 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी तो इतनी बड़ी जीत दर्ज कर लेगी कि उनका नेट रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर हो जाए। अभी की बात करें तो न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +0.743 है और पाकिस्तान का +0.036 है। यानी पाकिस्तान को ऐसा कुछ करना होगा, जो क्रिकेट की दुनिया में आज तक हुआ ही नहीं है। इस बीच भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लिखा है कि Pakistan Zindabhaag! Have a safe flight back home. यानी वे कहना चाह रहे हैं कि पाकिस्तानी टीम जल्द ही अपने देश रवाना हो जाएगी। ये पोस्ट सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो गई। इसके बाद भी वीरेंद्र सहवाग यहीं नहीं रुके। उन्होंने एक और पोस्ट पर पाकिस्तानी टीम पर निशाना साधा। 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को वीरेंद्र सहवाग ने लिया निशाने पर 

वीरेंद्र सहवाग ने अपने अगले पोस्ट पर लिखा है कि Pakistan ki khaas baat hai ki jis team ko Pakistan support karti hai, woh team Pakistan ki tarah khelne lagti hai.Sorry Sri Lanka. दरअसल वैसे तो आप इस बात को समझ ही गए होंगे। लेकिन आपको बता देते हैं। दरअसल आईसीसी विश्व कप 2023 में गुरुवार को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच एक ​बेहद महत्वपूर्ण मुकाबला खेला गया। इस मैच पर पाकिस्तान की खास तौर पर नजर थी। अगर श्रीलंका इस मैच में न्यूजीलैंड को हरा देती तो पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह काफी हद तक आसान हो जाती और उसे केवल मैच जीतना भर रह जाता। श्रीलंका के अलावा पूरी पाकिस्तानी आवाम भी ये उम्मीद कर रही थी कि श्रीलंका न्यूजीलैंड को हरा दें, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 171 रन पर ही आउट हो गई। इसके बाद न्यूजीलैंड ने महज 23.2 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य हो हासिल कर करीब करीब अपनी सेमीफाइनल की ​बर्थ को पक्का कर लिया है। हालांकि इसका आधिकारिक ऐलान 11 नवंबर को पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मैच के बाद ही किया जाएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए टीम इंडिया को पार करनी होगी बड़ी बाधा, 2 बार यहीं खा चुकी है गच्चा

चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो सकती हैं इन 3 में से 2 टीमें, वर्ल्ड चैंपियन पर भी खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement