Saturday, April 13, 2024
Advertisement

5 महीने बाद स्टार खिलाड़ी ने की धमाकेदार वापसी, सिर्फ 19 रन देकर लिए 7 विकेट

Sri Lanka vs Zimbabwe: श्रीलंका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 8 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में 5 महीने के बाद मैदान पर वापसी करने वाले स्पिनर वानिंदु हसरंगा का कमाल देखने को मिला जिन्होंने अकेले 7 विकेट हासिल कर लिए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 12, 2024 7:02 IST
Wanindu Hasaranga- India TV Hindi
Image Source : AP वानिंदु हसरंगा

श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले को मेजबान टीम ने डकवर्थ लुईस नियमानुसार 8 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज को 2-0 से जीता। श्रीलंका के लिए इस मैच में 5 महीने के बाद मैदान पर वापसी करने वाले लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा का कमाल देखने को मिला जिन्होंने सिर्फ 19 रन देने के साथ 7 विकेट अपने नाम किए। इस वजह से जिम्बाब्वे टीम की पारी इस मुकाबले में सिर्फ 96 रन बनाकर सिमट गई और श्रीलंका की टीम ने इस आसान लक्ष्य को 16.4 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर लिया था बल्लेबाजी का फैसला

बारिश की वजह से ये मुकाबला देरी के साथ शुरू हुआ जिसके बाद 27-27 ओवरों का मुकाबला तय किया गया। इस मैच में जिम्बाब्वे टीम के कप्तान क्रेग एर्विन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद गुम्बाई और काईटानो के बीच पहले विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी देखने को मिली। यहां से हसरंगा ने गेंदबाजी पर आने के साथ जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को पिच पर टिकने का अधिक मौका नहीं दिया और लगातार विकेट हासिल करने शुरू किए। इससे जिम्बाब्वे की पारी इस मुकाबले में 96 रन बनाकर सिमट गई। हसरंगा ने 5.5 ओवरों की गेंदबाजी में 1 मेडन ओवर फेंकने के साथ 19 रन देकर 7 विकेट हासिल किए। इसके अलावा दिलशान मदुशंका, महेश तीक्ष्णा और जनिथ लियानागे ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया।

कप्तान मेंडिस ने लगाया अर्धशतक टीम को दिलाई आसान जीत

97 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उन्होंने 1 रन के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट अविष्का फर्नांडो के रूप में गंवा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान कुसल मेंडिस ने शेवोन डेनियल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की और टीम की इस मैच में जीत को पूरी तरह से पक्का कर दिया। श्रीलंका ने लक्ष्य को 2 विकेट के नुकसान पर 16.4 ओवरों में हासिल कर लिया। वहीं कुसल मेंडिस के बल्ले से नाबाद 66 रनों की पारी देखने को मिली। अब दोनों ही टीमों के बीच 14 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

ये भी पढ़ें

Watch: रोहित शर्मा ने बीच मैदान पर साथी खिलाड़ी को जमकर लताड़ा, इस वजह से लाइव मैच में फूटा गुस्सा

IND vs AFG: शिवम दुबे की खास क्लब में हुई एंट्री, अफगानिस्तान के खिलाफ किया करिश्माई प्रदर्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement