Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 से पहले इस प्लेयर ने मचाया तहलका, अब ICC ने दिया बड़ा खिताब

वर्ल्ड कप से पहले एक खिलाड़ी को कमाल का प्रदर्शन करने के बाद आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के खिताब से नवाजा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 11, 2023 16:51 IST
Sri Lanka Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sri Lanka Cricket Team

आईसीसी हर महीने के बाद अच्छा प्रदर्शन करने वाले दुनिया के किसी एक खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मंथ के खिताब से नवाजता है। जून खत्म होने के बाद आईसीसी ने श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा, ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और नीदरलैंड के शॉन वीलियम्स को इस खिताब के लिए नॉमिनेट किया था। इसी बीच आईसीसी ने जून महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया है।

प्लेयर ऑफ द मंथ का हुआ ऐलान 

श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा को जून 2023 के लिए ICC ने मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से नवाजा है। हसरंगा ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर ट्रेविस हेड और शॉन विलियम्स को पीछे छोड़ा। हसरंगा ने इस खिताब को जीतने पर कहा कि मैं इस अवॉर्ड को पाकर बेहद खुश हूं और ये श्रीलंका क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। हमने भारत में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में जगह बनाई। हसरंगा ने कहा कि आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर मैं गौरवान्वित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

इस ऑलराउंडर ने महीने के दौरान 10 की औसत से 26 विकेट लिए, जिनमें से अधिकांश ने श्रीलंका को साल के अंत में 50 ओवर के विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में मदद की।

हसरंगा का क्वालीफायर्स में कमाल

हसरंगा ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर में कुल 22 विकेट झटके थे। इसी के साथ वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले गेंदबाज भी बने थे। इसके साथ ही इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में लगातार तीन बार पांच विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बन गए। उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वकार यूनिस की बराबरी की। यूनिस ने 1990 में ये कारनामा किया था। हसरंगा ने ओमान और आयरलैंड के खिलाफ पांच विकेट लेने के बाद यूएई के खिलाफ 6 विकेट हासिल किए। इसके अलावा जून के महीने में हसरंगा ने बल्ले से 91 रन भी बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement